Land for Scam: हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने ED को जवाब दाखिल करने के लिए दिया समय

झारखंड के पीएमएलए कोर्ट में हेमंत सोरेन के वकील ने बेल के लिए अर्जी डाली, जिसमें वकील ने कोर्ट से आग्रह किया कि पूर्व सीएम को जमाना दी जाए. जिसके बाद कोर्ट ने ईडी को 1 हफ्ते के अंदर जवाब दाखिल करने कहा है.

New Update
हेमंत सोरेन की जमानत याचिका

हेमंत सोरेन की जमानत याचिका

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के ऊपर जमीन घोटाला का मामला चल रहा है. जमीन घोटाला मामले में हेमंत सोरेन जनवरी से ही सलाखों के पीछे है. हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद लगातार ईडी इस मामले में कार्यवाही करती हुई नजर आती है. हालांकि हेमंत सोरेन भी वकीलों के जरिए रिहाई के लिए अर्जी लगाते रहते हैं.

Advertisment

आज भी हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई. झारखंड के पीएमएलए कोर्ट में हेमंत सोरेन के वकील ने बेल के लिए अर्जी डाली, जिसमें वकील ने कोर्ट से आग्रह किया कि पूर्व सीएम को जमाना दी जाए. कोर्ट में सुनवाई के दौरान ईडी के वकील की तरफ से आग्रह किया कि हेमंत सोरेन को जमानत नहीं दी जाए, क्योंकि जांच अभी जारी है.

इस मामले पर दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद न्यायाधीश ने ED को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है. कोर्ट के विशेष न्यायाधीश राजीव रंजन ने निर्देश देते हुए कहा कि जांच एजेंसी को ऐसा क्यों लगता है कि उन्हें अभी बेल नहीं दी जाए. जवाब दाखिल करने के लिए ED ने कोर्ट से समय मांगा है और अब इस मामले पर 23 अप्रैल को सुनवाई की तारीख रखी गई है. 

झारखंड के कथित जमीन घोटाला मामले में हेमंत सोरेन 31 से जेल में बंद है. रांची के बड़गई अंचल के 8.46 एकड़ के जमीन घोटाला मामले का आरोप पूर्व सीएम पर लगा है.

इसके पहले सोमवार को झारखंड हाईकोर्ट में हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास से 40 घंटे गायब रहने के मामले में दायर याचिका पर सुनवाई हुई थी. सुनवाई में जस्टिस रंजन मुखोपाध्याय और जस्टिस दीपक रोशन की खंडपीठ ने प्रार्थी को याचिका वापस लेने की अनुमति दी. कोर्ट ने कहा कि वर्तमान में हेमंत सोरेन इस मामले में न्यायिक हिरासत में है.

jharkhand ED Hearing on Hemant Soren Hemant Soren's bail land for scam jharkhand