बिहार में 13 हजार से ज्यादा डेंगू के मरीज, त्योहारों के दौरान बढ़े डेंगू के मामले

डेंगू के मरीज: राज्य भर में डेंगू के कुल मरीजों की संख्या 13481 तक पहुंच गई है. अक्टूबर में अब तक पटना में 6099 डेंगू मरीज मिल चुके हैं. पटना के अलावा डेंगू के सबसे ज्यादा मामले भागलपुर, नालंदा और सीवान जिले में पाए गए हैं.

New Update
डेंगू के मामले

डेंगू के नए मामले

बिहार में त्योहारों में लोगों के बीच डेंगू का प्रकोप जारी रहा. दुर्गा पूजा के मौके पर राज्य में डेंगू का आंकड़ा 13,000 के पार पहुंच गया.

स्वास्थ्य विभाग के मंगलवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार राज्य में सोमवार को डेंगू के 250 मरीज मिले. जिनमें से 155  पटना जिले में पाए गए है. बीते 2 महीने से डेंगू ने राजधानी को अपना हॉटस्पॉट बनाया हुआ है.

भागलपुर, नालंदा और सिवान जिले में डेंगू के सबसे ज्यादा

राज्य भर में डेंगू के कुल मरीजों की संख्या 13481 पहुंच गई है. पटना में अक्टूबर में अब तक 6099 डेंगू के मरीज मिले हैं. पटना के बाद राज्य में भागलपुर, नालंदा और सिवान जिले में डेंगू के सबसे ज्यादा केस पाए गए हैं.

लोगों को इस बात की उम्मीद थी कि डेंगू मानसून के बाद खत्म हो जाएगा. लेकिन राज्य में अब भी डेंगू के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग लगातार डेंगू के बढ़ते हुए आंकड़ों को देखकर अलर्ट मोड़ पर है. राज्य के सभी प्रभावित शहरों में प्रशासन की तरफ से एंटी लारवा का छिड़काव किया जा रहा है. इसके साथ ही फॉगिंग भी लगातार की जा रही है.

पटना के सरकारी अस्पतालों में 93 डेंगू के मरीज भर्ती हैं. जिनमें पटना एम्स में 19, आईजीआईएमएस में 15, पीएमसीएच में 28 और एनएमसीएच में 30 मरीजों का इलाज़ चल रहा है. इसके साथ ही पटना के प्राइवेट अस्पतालों में भी डेंगू के मरीजों का इलाज चल रहा है.

Bihar NEWS patna dengue news