Nitish Cabinet Expansion: आज शाम 4 बजे होगा Nitish Cabinet का विस्तार, BJP ने भेजी संभावित मंत्रियों की लिस्ट

Nitish cabinet expansion: पटना के मुख्य सचिवालय स्थित मंत्रिमंडल कक्ष में शाम 4:00 बजे से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक होगी. जिसमें नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
नीतीश कैबिनेट का विस्तार आज

Nitish Cabinet का विस्तार आज

बिहार में मंत्रिमंडल का विस्तार दो महीने से ज्यादा से अटका हुआ है. खबरें आ रही है कि आज नीतीश कुमार मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं. भाजपा और जदयू दोनों ही पार्टियों के मंत्री आज शाम तक शपथ ले सकते हैं. इन शपथ समारोह में जदयू के पुराने चेहरे जैसे अशोक चौधरी, लेसी सिंह, सुनील कुमार, जयंत राज को मौका मिल सकता है. वही संजय झा के जगह महेश्वर हजारी को मंत्रिमंडल में जगह मिलने की बात सामने आ रही है. भाजपा की ओर से संभावित चेहरों का नाम दबी आवाजों में बाहर आ रहा है, जिसमें मंगल पांडे, नीरज बबलू, नितिन नवीन हरि साहनी, संतोष सिंह शामिल है.

Advertisment

नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक

पहले भी 14 मार्च को मंत्रिमंडल का विस्तार होने की बात हो रही थी, लेकिन इसे टाल दिया गया. कहा गया कि भाजपा की तरफ से अभी लिस्ट तैयार नहीं हुई है, जिसकी वजह से कैबिनेट विस्तार टल गया है. कल कैबिनेट विस्तार के टलने के बाद आज भाजपा ने अपने संभावित मंत्रियों की लिस्ट को भेज दिया है. आज दोपहर 4:00 बजे तक मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है.

पटना के मुख्य सचिवालय स्थित मंत्रिमंडल कक्ष में शाम 4:00 बजे से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक होगी. 

कल ही मुख्यमंत्री विधान परिषद के चुनाव की जीत के बाद अपना सर्टिफिकेट लेने पहुंचे थे. जहां उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल के विस्तार काम में हम लोग लगे हुए हैं, जल्द ही काम पूरा हो जाएगा. हालांकि अभी तक मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अधिकारक सूचना नहीं आई है.

फिलहाल नीतीश कैबिनेट में 9 मंत्री शामिल हैं जिनमें दो उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा के अलावा विजय कुमार चौधरी, विजेंद्र प्रसाद यादव, प्रेम कुमार, श्रवण कुमार, संतोष कुमार सुमन और सुमित कुमार सिंह शामिल है. इन सभी 9 मंत्रियों के पास कई विभागों की जिम्मेदारी है, इन मंत्रियों के विभागों के बंटवारे के बाद 27 मंत्रियों की जगह अभी खाली है. कैबिनेट में 36 मंत्री हो सकते हैं.

nitish cabinet nitish cabinet expansion nitish cabinet expansion today