अगले 24 घंटे में होगा नीतीश कैबिनेट का विस्तार, किसी भी वक्त हो सकता है एनडीए सीट शेयरिंग का ऐलान

भाजपा की ओर से अभी मंत्रियों की लिस्ट पूरी तरह से तैयार नहीं हो पाई है, जिसकी वजह से आज शाम होने वाले नीतीश कैबिनेट विस्तार को टालना पड़ा. कहा जा रहा है कि अब अगले 24 घंटे में CM कैबिनेट कर सकते है.

New Update
नीतीश कैबिनेट का विस्तार टला

नीतीश कैबिनेट का विस्तार टला

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने वाले थे. बुधवार से ही यह खबर थी कि सीएम आज अपने कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं. बिहार में एनडीए वाली सरकार का प्रस्तावित मंत्रिमंडल विस्तार आज के लिए टल गया.

Advertisment

खबरों की माने तो भाजपा की ओर से अभी मंत्रियों की लिस्ट पूरी तरह से तैयार नहीं हो पाई है, जिसकी वजह से आज शाम होने वाले कैबिनेट विस्तार को टालना पड़ा. कहा जा रहा है कि मंत्रियों के नाम पर अभी एक और दिन का समय लगने वाला है, यानी कल शाम तक नीतीश कैबिनेट के विस्तार की खबर आ सकती है. बुधवार को ही सीएम नीतीश कुमार ने भाजपा से मंत्रियों की लिस्ट मांगी थी, लेकिन उसकी सूची अभी तक मिल नहीं पाई है.

कई दिनों से लगाई जा रही हैं अटकलें

वही कहा यह भी जा रहा है कि चुनाव को देखते हुए भाजपा अपने पार्टी से कुछ नए चेहरे को मैदान में उतार सकती है. इसलिए मंत्रियों के चेहरे पर मुहर लगने में अभी समय लग रहा है.

मालूम हो कि बिहार में नई सरकार को बने करीब डेढ़ महीना हो गया है, लेकिन अभी तक कैबिनेट का विस्तार नहीं हो पाया है. कई दिनों से अटकलें लगाई जा रही है कि सीएम नीतीश कुमार लंदन से वापस लौटने के बाद कैबिनेट विस्तार करेंगे. तो कहा यह भी कहा जा रहा है कि अब किसी भी दिन कैबिनेट का विस्तार हो सकता है.

इधर जदयू ने अपने 8 मंत्रियों के लिस्ट को जारी कर दिया है, जिसमें अशोक चौधरी, रत्नेश सदा, महेश्वर हजारी, सुनील कुमार, लेसी सिंह, मदन सहनी, शीला मंडल, जयंत राज हैं. इसके अलावा नीतीश कुमार, विजय कुमार चौधरी, श्रवण कुमार, बिजेंद्र यादव, निर्दलीय सुमित सिंह मंत्री हैं. भाजपा से सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा और प्रेम कुमार मंत्री बनाए गए हैं.

nitish cabinet expansion bihar cabinet expansion postponed BJP cabinet in bihar