पश्चिम से सूरज उगा सकते हैं नीतीश कुमार, बिना 'जमीन' मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास

हम के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कहा है कि नीतीश जी कुछ भी कर सकतें है. पश्चिम से सूरज उगा सकतें है, दिन में तारे दिखा सकतें हैं, बिना "ज़मीन" मेडिकल कॉलेज का शिलन्यास कर सकतें हैं.

New Update
नीतीश पर हमलावर मांझी

मांझी: बिना 'जमीन' मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास

बिहार के मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बीच में बीते कई दिनों से तना-तनी का माहौल है. जीतन राम मांझी पर नीतीश कुमार के हमले के बाद से ही मांझी भी लगातार उन पर हावी है.

शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उपमुख्यमंत्री के तेजस्वी यादव के साथ मुंगेर में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का शिलान्यास करने वाले हैं. इस मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास पर जीतन राम मांझी ने सवाल खड़ा किया है. जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार से सवाल किया है कि जब मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन का ही अधिग्रहण नहीं हुआ है तो शिलान्यास कैसे किया जा रहा है.

मुंगेर में “चुनावी मेडिकल कॉलेज” का शिलन्यास

हिंदुस्तानी आवा मोर्चा के मांझी ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए नीतीश कुमार पर हमलावर अंदाज में सवाल किया है. जीतन राम मांझी ने लिखा है नीतीश जी कुछ भी कर सकतें है, पश्चिम से सूरज उगा सकतें है, दिन में तारे दिखा सकतें हैं, बिना “ज़मीन” मेडिकल कॉलेज का शिलन्यास कर सकतें हैं. वैसे मेडिकल कॉलेज वाला मामला तो आप मुंगेर जाकर पता भी कर सकतें हैं ज़मीन अधिग्रहण हुआ नहीं और आज “चुनावी मेडिकल कॉलेज” का शिलन्यास हो रहा है.

भाजपा भी इस मेडिकल कॉलेज में अपना योगदान का दावा ठोक रही है. कुछ दिन पहले बिहार के लखीसराय में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि मुंगेर इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेज भाजपा के साथ गठबंधन सरकार की देन है. मेडिकल कॉलेज के लिए केंद्र सरकार ने बिहार सरकार की काफी मदद की है. अमित शाह ने अपने भाषण में कहा था कि केंद्र सरकार की नजर हमेशा मुंगेर पर बनी हुई है.

मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल को संदलपुर मौजा के मंगरापोखर में 15 एकड़ की जमीन पर बनाया जा रहा है. हालांकि अभी इसके अधिग्रहण की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

Bihar munger jitanrammanjhi cmnitishkumar