PM Modi ने वाराणसी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन, जानिए श्याम रंगीला ने क्या लगाया आरोप

प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार नामांकन दाखिल कर दिया है. पीएम मोदी गंगा पूजन, नमो घाट दर्शन और काल भैरव के पूजन के बाद कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंचे थे.

New Update
PM Modi ने वाराणसी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन

PM Modi ने वाराणसी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन

प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार नामांकन (PM Modi filed nomination) दाखिल कर दिया है. पीएम मोदी गंगा पूजन, नमो घाट दर्शन और काल भैरव के पूजन के बाद लगभग 11.50 कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंचे थे. वहीं पीएम मोदी से पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी और NDA के तमाम नेता कलेक्ट्रेट पहुंच गए थे. 

Advertisment

पीएम मोदी यहां अपने चार प्रस्तावकों के साथ नामांकन दाखिल करने पहुंचे थे. इसमें गणेश्वर शास्त्री भी शामिल थे. गणेश्वर शास्त्री ने ही राम मंदिर का शुभ मुहूर्त निकाला था. वहीं इनके अलावा बैजनाथ पटेल, लालचंद कुशवाहा और संजय सोनकर पीएम के प्रस्तावक बने. ये तीनों बीजेपी के स्थानीय नेता है. वहीं चरों प्रस्तावकों के आलावा सीएम योगी आदित्यनाथ भी पीएम के साथ मौजूद थे.

पीएम मोदी ने दो सेट में अपना पर्चा दाखिल किया है. नामांकन कक्ष में पीएम मोदी ने अपना शपथ पत्र डीएम के सामने खड़ा होकर पढ़ा. वहीं डीएम के आदेश के बाद ही पीएम मोदी कुर्सी पर बैठे.

नामांकन दाखिल करने के बाद पीएम मोदी NDA के सभी नेताओं के साथ कलेक्ट्रेट ऑफिस से बाहर निकले. इस दौरान पीएम मोदी उनसे चर्चा करते भी नजर आए. नामांकन दाखिल करने के बाद पीएम मोदी ने रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

Advertisment

सातवे चरण में हैं मतदान

वाराणसी लोकसभा सीट (Varanasi Lok Sabha seat) पर सातवे चरण में 1 जून को मतदान होना है. पीएम मोदी 2014 से लगातार वाराणसी से चुनाव जीत रहे हैं. वहीं नरेंद्र मोदी से पहले 2009 में डॉ मुरली मनोहर जोशी वाराणसी से सांसद थे. 

वाराणसी लोकसभा सीट पर मंगलवार 14 मई, नामांकन का आखिरी दिन है. यहाँ से INDIA गठबंधन ने अजय राय को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं जाने-माने कॉमेडियन श्याम रंगीला भी वाराणसी से चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं. हालांकि, श्याम रंगीला का आरोप है की उन्हें नामांकन दाखिल नहीं करने दिया जा रहा है.

श्याम रंगीला का आरोप

श्याम रंगीला (Shyam Rangeela) ने चुनाव आयोग को टैग करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है “अगर चुनाव आयोग वाराणसी में आये सभी प्रत्याशियों के नामांकन लेकर कुछ रद्द भी कर दें तो भी यहाँ 500 लोग चुनाव में खड़े दिखाई दे सकते है, ये मेरी गारंटी है! लेकिन यहाँ उन्हीं का नामांकन लिया जा रहा है जिनका वो लेना चाहते है. इतनी शिकायतों के बाद भी अगर हमारा नामांकन नहीं होता है तो ये चिंता की बात है.” 

श्याम रंगीला ने 13 मई को भी एक्स पर चुनाव आयोग को लिखा आवेदन भी पोस्ट किया था. जिसमें उन्होंने रिटर्निंग ऑफिसर पर जानबूझकर पर्चा नहीं लेने का आरोप लगाया है.

श्याम रंगीला पहली बार पीएम मोदी की नकल कर चर्चा में आये थे.

PM Modi filed nomination Varanasi Lok Sabha seat Shyam Rangeela