PM Modi in Patna: आज पटना के डाकबंगला से निकलेगा पीएम का काफिला, जानें रैली का पूरा रूट

PM Modi in Patna: रविवार को पीएम मोदी पटना के अलग-अलग इलाकों में रोड शो करने जा रहे है. पीएम के इस रोड शो की चर्चा आज बिहार के लिए ख़ास बनी हुई है, क्यूंकि 11 सालों के बाद पीएम पटना में चुनावी कार्यक्रम कर रहे है.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
PM मोदी की आज पटना में रैली

PM मोदी की आज पटना में रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को पटना पहुंच रहे हैं. रविवार की शाम पटना में पीएम मोदी एक भव्य रोड शो को निकालेंगे, जिसके लिए पटना में चहल-पहल बढी हुई है. दो दिवसीय बिहार आगमन के पहले दिन पीएम पटना के अलग-अलग इलाके में रोड शो करेंगे.

Advertisment

पीएम के आगमन के लिए पटना प्रशासन ने पूरी मुस्तैदी के साथ कड़े इंतजाम किए हैं. शहर में रोड शो वाले रूट को पुलिस छावनी में तब्दील किया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधिधक्ष राजीव मिश्रा ने पीएम के रोड शो को लेकर बताया कि किसी भी इलाके में ड्रोन उड़ने पर आज के दिन पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है. पीएम के रोड शो वाले मार्ग पर भी वाहनों के परिचालन को बंद किया गया है.

PM के रोड शो का रूट 

पीएम का रोड शो डाकबंगला चौराहा से शुरू होकर उद्योग भवन जाकर खत्म होगा. पीएम इस मेगा रोड शो के दौरान एसपी वर्मा रोड से एग्जिबिशन रोड चौराहा होते हुए उमा सिनेमा, कदम कुआं, साहित्य सम्मेलन, ठाकुरबाड़ी रोड और फिर उद्योग भवन तक जाएंगे. रोड शो को देखते हुए रविवार दोपहर से नेहरू मार्ग, एग्जिबिशन रोड और फ्रेजर रोड पर वाहनों के परिचालन को बंद किया गया है. राज भवन, कदमकुंआ, नाला रोड और अशोक राजपथ पर भी गाड़ियों के परिचालन को परिवर्तित किया गया है.

Advertisment

पीएम का रोड शो आज जिन रास्तों से गुजरेगा वहां सड़क के दोनों किनारों पर बांस से बैरेकेडिंग की गई है. इलाके के सभी कमर्शियल दफ्तरों को और कार्यालयों को आज बंद कराया गया है. रोड शो वाले रूट के कई इमारतों की छतों पर सुरक्षाबलों को भी तैनात किया गया है.

11 साल बाद PM पटना में

पीएम 11 सालों के बाद पटना में चुनावी कार्यक्रम करने जा रहे है, इससे पहले 2013 में पीएम ने पटना के गांधी मैदान में जनसभा को संबोधित किया था.

सोमवार का कार्यक्रम

पीएम मोदी आज पटना साहिब के लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद के लिए रोड शो कर रहे हैं. रविवार को पटना में रोड शो करने के बाद आज पीएम बिहार राजभवन में ही विश्राम करेंगे. इसके बाद अगले दिन सोमवार को तख्त श्री सिख गुरुद्वारा हरमंदिर साहिब जाएंगे, जिसके बाद पीएम हाजीपुर में चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए निकल जाएंगे. हाजीपुर से भाजपा के सहयोगी चिराग पासवान उम्मीदवार हैं. हाजीपुर के अलावा मुजफ्फरपुर और सारण में भी पीएम चुनावी रैलियां को संबोधित करेंगे.

PM Modi in Patna PM Modi rally in Patna PM's convoy in Patna Modi in Patna