10 साल बाद बिहार के नवादा आएंगे पीएम मोदी, जानिए गिरिराज सिंह के बाद फिर किसके लिए मांगेंगे वोट

Loksabha Election 2024: आज जमुई में पीएम की सभा के बाद दूसरी सभा पीएम की 7 अप्रैल को नवादा लोकसभा क्षेत्र में होने वाली है. नवादा से भाजपा के विवेक ठाकुर एनडीए के उम्मीदवार हैं.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
PM का बिहार में एक दर्जन दौरा

10 साल बाद बिहार के नवादा आएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को बिहार पहुंचे, जहां उन्होंने पहले चरण के चुनाव में शामिल जमुई सीट के लिए वोट मांगे. पीएम ने अपने गठबंधन की सरकार के पक्ष में जमुई की जनता से वोट मांगा. जमुई लोकसभा क्षेत्र से रैली खत्म कर पीएम पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हो गए हैं. आज इस दौरे के बाद पीएम का और भी दौरा आने वाले दिनों में बिहार में होने वाला है.

Advertisment

बिहार में सात चरणों में चुनाव होने वाले हैं, जिसके लिए पीएम मोदी कम से कम 12 जनसभाओं को संबोधित करेंगे. आज की सभा के बाद दूसरी सभा पीएम की 7 अप्रैल को नवादा लोकसभा क्षेत्र में होने वाली है. नवादा से भाजपा के विवेक ठाकुर एनडीए के उम्मीदवार हैं. नवादा में भी पहले चरण में ही वोटिंग होनी है, जिसके लिए पीएम भागा दौड़ी कर रहे हैं.

नवादा में पीएम मोदी 10 सालों के बाद चुनावी सभा करने जा रहे हैं, जिसके लिए नवादा की जनता काफी उत्साहित है. 10 साल पहले 2014 में पीएम मोदी भाजपा प्रत्याशी गिरिराज सिंह के पक्ष में वोट मांगने के लिए पहुंचे थे.

7 अप्रैल को मोदी जी आ रहे नवादा

Advertisment

नवादा सदर प्रखंड के नवादा-नारदीगंज रोड कुंती नगर में पीएम के कार्यक्रम की तैयारी की गई है. पीएम के नवादा आगमन से पहले भाजपा ने सभी तैयारियां को पुख्ता कर लिया है. इसके अलावा प्रशासन के भी तरफ से स्पेशल सुरक्षा टीम नवादा सभा स्थल पर पहुंचकर जायजा ले रही है. मंच, हेलीपैड और कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया या जा रहा है. नवादा के कार्यक्रम में 2 लाख से ज्यादा लोगों के पहुंचने की बात कही जा रही है.

नवादा उम्मीदवार विवेक ठाकुर ने पीएम के आगमन को लेकर एक्स पर पोस्ट किया- गांव-गांव, डगर-डगर मोदी जी की लहर. आगामी 7 अप्रैल को मोदी जी का नवादा लोकसभा आने को लेकर लोगों में गजब का उत्साह है.

माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की लोकप्रियता नवादा के कोने-कोने में है. नवादा लोकसभा स्थित बरबीघा के मायापुर, महानंदपुर कतरीसराय, मिरबिगहा कतरीसराय, पांची, मोहब्बतपुर दुर्गा मंदिर जैसे क्षेत्रों में जब जनसंपर्क के लिए परिवार जनों के बीच पहुंच रहा हूं, लोग "मोदी-मोदी" कर रहे हैं और सबके मुख पर एक ही नारा है "फिर एक बार मोदी सरकार". "अबकी बार 400 पार" का नारा यथार्थ बन चुका है. यह चुनाव मोदी जी के लिए देश की जनता लड़ रही है. लोगों का यह स्नेह अविस्मरणीय है. जय भाजपा, तय भाजपा, विजय भाजपा.

बिहार में पहले चरण में 4 सीटों पर चुना

19 अप्रैल से पहले भाजपा बिहार के लगभग हर प्रत्याशी के लिए पीएम मोदी के मुंह से प्रचार करवाना चाहती है. खबरों के मुताबिक दूसरी जनसभा के बाद तीसरी सभा पीएम की गया और भागलपुर में 16 अप्रैल को हो सकती है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि 16 अप्रैल की सभा को लेकर अंतिम निर्णय अभी नहीं लिया गया है.

जानकारी के अनुसार नवादा के बाद 15 अप्रैल को भी पीएम मोदी बिहार दौरे पर आ सकते हैं.

17 अप्रैल की शाम 5:00 बजे के पहले सभी पार्टियां चुनाव प्रचार को पूरा करना चाह रहे हैं. बता दें कि पहले चरण में बिहार के चार सीटों पर चुनाव होने वाले हैं. पहले चरण में बिहार की औरंगाबाद, जमुई, गया, नवादा सीटों पर चुनाव होंगे, जिसमें औरंगाबाद सीट के लिए वोट मांगने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह खुद बिहार पहुंचेंगे.

बिहार में एनडीए गठबंधन के सरकार इस बार 40 सीट पर अपने उम्मीदवारों को उतार रही है. मौजूदा समय में एनडीए गठबंधन की स्थिति को मजबूत माना जा रहा है और इसमें पीएम और गृहमंत्री के सभा का तड़का लगने से चुनावी लहर और बढ़ रही है.

loksabha election 2024 Bihar loksabha election 2024 PM Modi in jamui PM Modi in Nawada