लोकसभा चुनाव 2024: PM मोदी आज जमुई से चिराग के लिए मांगेंगे वोट, CM नीतीश भी रहेंगे मौजूद

पीएम मोदी आज बिहार के जमुई जिले में चिराग पासवान के बहनोई के लिए वोट मांगेंगे. पीएम आज सुबह 11 बजे झारखंड के देवघर एयरपोर्ट से जमुई के लिए रवाना होंगे, जहां दोपहर 12-1 तक उनका कार्यक्रम है.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
PM मोदी चिराग के लिए मांगेंगे वोट

बिहार के जमुई जिले में PM मोदी चिराग के लिए मांगेंगे वोट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 के तारीखों की घोषणा के बाद पहली बार आज बिहार पधारने वाले हैं. बिहार के जमुई जिला में पीएम मोदी आज चुनावी कार्यक्रम करने वाले हैं. इस कार्यक्रम से पीएम मोदी जमुई की जनता से चिराग पासवान के खाते में वोट डालने के लिए अपील करेंगे. पीएम आज अपने हनुमान के बहनोई अरुण भारती के लिए वोट मांगने जमुई पहुंच रहे हैं.

Advertisment

सुबह 11:00 पीएम झारखंड के देवघर एयरपोर्ट से जमुई के लिए रवाना होंगे, जहां 11:50 से खैरा में पीएम का कार्यक्रम है. पीएम जमुई के खैरा में करीब 1 घंटे तक चुनावी सभा करेंगे और उसके बाद देवघर के लिए रवाना हो जाएंगे.

मालूम हो कि लोजपा(रा) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने जमुई लोकसभा सीट इस बार अपने बहनोई अरुण भारती को दी है. चिराग पासवान खुद इस चुनाव में अपने पिता की परंपरागत सीट हाजीपुर से चुनाव लड़ने जा रहे है. वहीं जमुई सीट से राजद की ओर से अर्चना कुमारी दास को कैंडिडेट बनाया गया है.

मोदी के कार्यक्रम में कई बड़े नेता शामिल

Advertisment

पीएम मोदी के कार्यक्रम में उनके साथ बिहार के सीएम नीतीश कुमार, दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा के अलावा चिराग पासवान, जीतन राम मांझी, उपेंद्र कुशवाहा सहित एनडीए के कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे.

एनडीए गठबंधन इस बार बिहार के सभी 40 सीटों पर अपने कैंडिडेट को उतारने वाला है. बिहार के 39 सीटों पर पिछले चुनाव में गठबंधन को जीत मिली थी, इसी वजह से पीएम ने इस आम चुनाव में बिहार की सभी सीटों को साधने की तैयारी की है. पीएम ने बिहार आगमन से पहले अपने एक्स हैंडल पर बिहारवासियों के लिए लिखा- लोकसभा चुनाव में बिहार की भूमिका इस बार भी बेहद महत्वपूर्ण रहने वाली है. यहां के मेरे परिवारजनों ने राज्य की सभी सीटों पर बीजेपी-एनडीए उम्मीदवारों को जिताने का संकल्प लिया है. आज दोपहर करीब 12 बजे जमुई की जनसभा में जनता-जनार्दन से संवाद का सुअवसर मिलेगा.

पीएम के आगमन के लिए जमुई में सुरक्षा व्यवस्था को टाइट रखा गया है. बल्लोपूर मैदान में सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस, अर्ध सैनिक बलों को लगाया गया है. बिना अनुमति किसी भी व्यक्ति, वाहन को बल्लोपूर मैदान में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगाया गया है.

bihar cm nitish kumar arun bharti from jamui PM Modi in jamui chirag paswan from jamui PM modi for chirag