5 दिनों में दूसरी बार बिहार पहुंचेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, बेतिया में चुनावी रैली, जानें पूरा कार्यक्रम

5 दिनों के भीतर PM आज दूसरी बार बिहार अपने चुनावी दौरे पर पहुंचने वाले हैं. बुधवार को बिहार के बेतिया जिले में PM का कार्यक्रम है. बेतिया से PM 12,800 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे.

New Update
पीएम मोदी आज पहुचेंगे बेतिया

पीएम मोदी आज पहुचेंगे बेतिया

लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चुनावी दौरा बैक टू बैक जारी है. 5 दिनों के भीतर प्रधानमंत्री आज दूसरी बार बिहार अपने चुनावी दौरे पर पहुंचने वाले हैं. पीएम मोदी बुधवार को बिहार के बेतिया जिले में कार्यक्रम करने वाले हैं. 

Advertisment

आज बेतिया के हवाई अड्डा मैदान परिसर में पीएम मोदी के हाथों 12,800 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की शुरुआत होगी. पीएम यहां से बड़ी जनसभा को भी संबोधित करेंगे. जिला प्रशासन की तरफ से मिली सूचना के अनुसार पीएम मोदी दोपहर 3:15 में हेलीकॉप्टर के जरिए बेतिया पहुंचेंगे.

मुजफ्फरपुर- वाल्मीकिनगर रेल लाइन दोहरीकारण का उद्घाटन

पीएम के इस कार्यक्रम में मंच पर उनके साथ बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी भी मौजूद रहेंगे. वही सीएम नीतीश कुमार के कार्यक्रम में आने पर संशय है, दरअसल आज सीएम विदेश दौरे पर जा रहे हैं. जिस वजह से वह पीएम के साथ नजर नहीं आएंगे. लेकिन पिछली बार पीएम के आगमन पर पूरे समय सीएम उनके साथ मौजूद थे. 

Advertisment

पीएम आज बेतिया से मुजफ्फरपुर-गोरखपुर रेल विद्युतीकरण, मुजफ्फरपुर- वाल्मीकिनगर रेल लाइन दोहरीकारण का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा नरकटियागंज से गौनाहा रेल सेवा की भी शुरुआत पीएम करेंगे. नरकटियागंज से गौनाहा रेल लाइन से नेपाल को सीधे चंपारण से जोड़ा जाएगा. इस नए रेल लाइन से आदिवासियों को काफी सुविधा मिलेगी. नरकटियागंज और गौनाहा के थारू आदिवासियों के साथ नेपाल के लाखों लोगों को भी नई रेल लाइन से फायदा मिलेगा. पीएम आज चार आरओबी के उद्घाटन समेत कई अन्य योजनाओं की भी आधारशिला रखेंगे.

चीनी मिल में मक्का से एथेनॉल उत्पादन की शुरुआत

भाजपा सांसद डॉक्टर संजय जायसवाल के मुताबिक पीएम मोदी 12,800 करोड़ रुपए की योजनाओं की शुरुआत बिहार में करेंगे. जिसमें से 132 करोड़ से सुगौली व लौरिया चीनी मिल में मक्का से एथेनॉल उत्पादन की शुरुआत होगी. इससे सबसे ज्यादा फायदा किसानों को मिलेगा. इसके अलावा 5700 करोड़ से बेतिया-पटना एनएच का भी शिलान्यास करेंगे. 

बेतिया में पीएम मोदी रेलवे स्टेशन को विकसित करने के लिए योजना की शुरुआत करेंगे. बेतिया रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन के रूप में विकसित किया जाएगा.

बीते दिनों बिहार में महागठबंधन की रैली का आयोजन हुआ था. जिसमें राजद  सुप्रीमो लालू यादव ने पीएम मोदी के परिवार को लेकर निशाना साधा था. पीएम मोदी आज बेतिया से लालू यादव के खिलाफ हुंकार भर सकते हैं. लाल यादव के उठाए गए सवालों का जवाब पीएम ने पहले भी दिया था, लेकिन कहा जा रहा है कि बेतिया से पीएम लालू यादव पर हमला करेंगे.

pm narendra modi election rally in Bettiah pm modi in bihar