रामगढ़ से रांची पहुंचेंगे राहुल गांधी, भारत जोड़ो न्याय यात्रा में साइकिल पर ढोया 200 किलो कोयला

राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के साथ आज राजधानी रांची में पहुंचने वाले हैं. राहुल गांधी इस दौरान राजधानी के शहीद मैदान (पुराना विधानसभा) में दोपहर 2:00 बजे से जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

New Update
भारत जोड़ो न्याय यात्रा

झारखंड: राहुल गांधी साइकिल पर ले गए 200 किलो कोयला

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इन दिनों झारखंड में अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत मौजूद है. 2 फरवरी को ही राहुल गांधी  झारखंड के पाकुड़ जिले में भारत जोड़ो न्याय यात्रा लेकर पहुंचे थे, जिसके बाद 3 फरवरी को उन्होंने बाबा धाम में बाबा बैद्यनाथ के दर्शन किए थे. 4 फरवरी को राहुल गांधी धनबाद और बोकारो में अपनी यात्रा के साथ पहुंचे और फिर उसी दिन शाम को रामगढ़ के लिए निकल गए. 

राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के साथ आज राजधानी रांची में पहुंचने वाले हैं. राहुल गांधी इस दौरान राजधानी के शहीद मैदान (पुराना विधानसभा) में दोपहर 2:00 बजे से जनसभा को भी संबोधित करेंगे. राजधानी में राहुल गांधी की यात्रा और सभा को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है. अतिरिक्त सुरक्षा बलों को जगह-जगह पर तैनात किया गया है. कार्यक्रम स्थल के आसपास में कड़ी सुरक्षा रखी गई है. राजधानी में राहुल गांधी के स्वागत के लिए चौक-चौराहों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तरफ से बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए हैं. शहर को राहुल गांधी के स्वागत के लिए तरह-तरह के होर्डिंग से सजाया गया है. इसके साथ ही कृत्रिम रथ भी राहुल गांधी के स्वागत के लिए बनाए गए हैं जिस पर संसद भवन लिखा हुआ है. वायनाड सांसद के स्वागत में रांची में जगह-जगह पर कार्यकर्ता हाथों में फूल-माला लेकर स्वागत के लिए खड़े नजर आ रहे हैं. झारखंड के पारंपरिक परिधान में महिलाएं भी फूलों की थाली लेकर स्वागत के लिए खड़ी है. 

साइकिल पर कोयला ढोते राहुल गांधी
साइकिल पर कोयला ढोते राहुल गांधी

रामगढ़ की यात्रा के दौरान राहुल गांधी रामगढ़ में चुट्टू पालू घाटी पर बने फांसी स्थल पर भी पहुंचे थे. जहां पर क्रांतिकारी टिकैत उमराव सिंह और शेख भिखारी को फांसी दी गई थी. यहां पहुंचकर राहुल गांधी ने दोनों को श्रद्धांजलि दी. जिसके बाद रामगढ़ में ही उन्होंने साइकिल पर कोयला लाद कर जा रहे हैं लोगों से बातचीत की और कोयला लदे साइकिल को कुछ दूर तक खींचा. 

साइकिल पर कोयला खींचने की तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर साझा करते हुए राहुल गांधी ने लिखा कि-  साइकिल पर 200-200 किलो कोयला लेकर रोज़ 30-40 किलोमीटर चलने वाले इन युवाओं की आय नाम मात्र है. बिना इनके साथ चले, इनके भार को महसूस किए, इनकी समस्याओं को नहीं समझा जा सकता. इन युवा श्रमिकों की जीवनगाड़ी धीमी पड़ी, तो भारत निर्माण का पहिया भी थम जाएगा.

jharkhand ranchi rahul gandhi bharat jodo nyay yatra