Ranchi Bird Flu: रांची में बर्ड फ्लू की वापसी, 4 हजार से ज्यादा अंडे नष्ट

Ranchi Bird Flu: रांची में एक बार फिर से बर्ड फ्लू का मामला सामने आया है. रांची में 920 मुर्गियों और बत्तखों को फ्लू के कारण मार दिया गया है. इसी के साथ 4300 अंडों को भी नष्ट किया गया है.

New Update
रांची में बर्ड फ्लू की वापसी

रांची में बर्ड फ्लू की वापसी

1 महीने बाद फिर से झारखंड में बर्ड फ्लू की वापसी हो गई है. झारखंड की राजधानी रांची में एक बार फिर से बर्ड फ्लू का मामला सामने आया है, फिर से सैकड़ो मुर्गियों को और हजारों अंडों को नष्ट किया गया है. रांची में 920 मुर्गियों और बत्तखों को मार दिया गया है. इसी के साथ 4300 अंडों को भी नष्ट किया गया है. बर्ड फ्लू के खतरे को देखते हुए राज्य सरकार अलर्ट मोड पर है. फ्लू की पुष्टि होने के बाद राज्य सरकार ने इसके लिए अलर्ट जारी कर दिया है.

Advertisment

GOLMWLUbMAAVSw-

एवियन इन्फ्लूएंजा इस बार मोरहाबादी के दिव्यांश कृषि विज्ञान केंद्र के मुर्गी पालन केंद्र में मिला है. भोपाल आईसीएआर की रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि भी हुई है. एहतियात के तौर पर मोरहाबादी के 10 किलोमीटर रेंज में मुर्गी, अंडे की खरीद- बिक्री, उत्पादन और परिवहन पर रोक लगाई गई है. 

1 महीने के अंदर दूसरी बार रांची में बर्ड फ्लू का मामला मिला है. 24 अप्रैल को होटवार में पशुपालन विभाग के मुर्गी पालन और प्रशिक्षण केंद्र में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई थी. उस समय भी सैकड़ो मुर्गी और बत्तखों को फ्लू के कारण मारा गया था.

ranchi news Ranchi bird flu Bird flu returns in Ranchi