RJD ने अनिता महतो और जयप्रकाश नारायण यादव को दिया सिंबल, इन क्षेत्रों से मिली चुनाव लड़ने की जिम्मेदारी

चर्चा है कि इस लोकसभा चुनाव में अशोक महतो की नई दुल्हन अनीता देवी चुनावी मैदान में उतरेंगी. वहीं राजद ने आज बांका सीट से भी अपने उम्मीदवार को टिकट दे दिया है.

New Update
अशोक महतो की बीवी को टिकट

अशोक महतो की बीवी को टिकट

बिहार के बहुचर्चित गैंगस्टर अशोक महतो की पत्नी अनीता देवी को राजद ने अपने छत्रछाया में चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया है. राजद सुप्रीमो लालू यादव ने अपने आशीर्वाद के तौर पर अनीता देवी को चुनावी मैदान में उतारने का मन बनाया है. शुक्रवार की रात एक बार फिर से अशोक महतो राबड़ी आवास पहुंचे, जहां राजद सुप्रीमो लालू यादव से उनकी मुलाकात हुई. चर्चा यह है कि अशोक महतो ने अपनी पत्नी अनीता देवी के लिए राजद की तरफ से चुनावी मैदान में उतारने की बातचीत की. जिसके बाद लालू यादव ने पार्टी का सिंबल अनीता देवी को देने पर सहमति जताई है. 

Advertisment

हालांकि अनीता देवी के लोकसभा चुनाव में उतरने को लेकर अभी तक खुले आम कुछ भी कहा नहीं जा रहा है. राजद पार्टी और अशोक महतो दोनों ने चुप्पी साध रखी है. वही अनीता देवी का कहना है कि वह सही समय आने पर इस पर जवाब देंगी. अशोक महतो की नई दुल्हन अनीता देवी ने कहा कि बहुत कुछ कहना चाहती हूं, लेकिन वक्त आने पर सब बता दूंगी. अभी मैं कुछ नहीं बोलूंगी.

गैंगस्टर अशोक महतो 17 साल तक जेल में रहा बंद

चर्चा चल रही है कि राजद पार्टी अनीता देवी को मुंगेर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतार सकती है. मुंगेर लोकसभा सीट से जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह सांसद है. इस बार के चुनाव में भी उन्हें ही टिकट दिए जाने पर की बात चल रही है. अगर जदयू इस बार भी ललन सिंह को मुंगेर सीट से उतारती है तो अनीता देवी का सीधा मुकाबला जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष से होगा.

Advertisment

90 के दशक में बिहार में अशोक महतो के गैंग का खौफ था. 17 साल तक गैंगस्टर अशोक महतो जेल में बंद रहा, पिछले साल ही दिसंबर में उन्हें जमानत मिली थी. 62 साल के अशोक महतो ने 2 दिनों पहले ही अपने से 16 साल से छोटी लड़की से शादी कर ली. खरमास और चुनाव के ऐलान के बाद हुई इस शादी की चर्चा पूरे बिहार में हो रही है. चर्चा है कि इस शादी को चुनाव को देखते हुए ही किया गया है.

इन सब के बीच शनिवार को राजद ने बांका सीट से अपने पांचवें प्रत्याशी को टिकट दे दिया है. राजद ने जय प्रकाश नारायण यादव को बांका सीट से उम्मीदवार बनाया है. जयप्रकाश नारायण लालू यादव के बेहद करीबी नेता माने जाते है.

10 सर्कुलर रोड पर आज खुद लालू यादव, मीसा भारती ने जयप्रकाश नारायण को पार्टी का सिंबल दिया है. जयप्रकाश नारायण पहले भी बांका से सांसद रह चुके हैं, इसके अलावा यूपीए एक की सरकार में जयप्रकाश ने जल संसाधन मंत्री के रूप में कुर्सी संभाली थी. साथ ही राबड़ी देवी के कार्यकाल में नारायण शिक्षा मंत्री भी रह चुके हैं.

जिन पांच लोगों को पार्टी ने अबतक टिकट दिया है, उसमें गया से सरबजीत कुमार, औरंगाबाद से अभय कुशवाहा, नवादा से श्रवण कुशवाहा और जमुई से अर्चना रविदास को फाइनल किया गया है.

Bihar loksabha election 2024 Gangster Ashok Mahto RJD ticket to Anita Mahto Anita Mahto from Munger banka seat jayprakash