62 साल की उम्र में अशोक महतो ने 16 साल छोटी लड़की से की शादी, चुनावी दांव खेलने की चर्चा तेज

62 साल के अशोक महतो ने 17 साल जेल में गुजारने के बाद कल अपने से 16 साल से छोटी लड़की से शादी कर ली. कहा जा रहा है कि चुनाव को देखते हुए ही उन्होंने आनन-फानन में शादी कर ली.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
अशोक महतो ने की शादी

अशोक महतो ने अनीता महतो से की शादी

खाकी: द बिहार चैप्टर, बिहार रियल लाइफ अपराधी अशोक महतो पर बनाई गई वेब सीरीज है. आज बिहार समेत तमाम राजनीतिक गलियारों में एक बार फिर इसकी चर्चा हो रही है, वजह अशोक महतो की शादी. 62 साल के अशोक महतो ने कल अपने से 16 साल से छोटी लड़की से शादी कर ली.

Advertisment

खरमास और चुनाव के ऐलान के बाद हुई इस शादी की चर्चा पूरे बिहार में हो रही है. चर्चा है कि इस शादी को चुनाव को देखते हुए ही किया गया है. दरअसल अशोक महतो अपनी नई नवेली दुल्हन को मुंगेर लोकसभा सीट से चुनाव लड़वाने की फिराक में है. मुंगेर लोकसभा सीट से जनता दल यूनाइटेड के पूर्व अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ़ ललन सिंह को उतारा जा सकता है.

साल 2000 में, 11 लोगों की हत्या की

बता दें कि अशोक महतो पर कई आपराधिक मामले दर्ज है जिसकी वजह से उन्हें करीब 17 साल जेल में गुजारने पड़े हैं. 10 दिसंबर 2023 को ही अशोक महतो जेल से रिहा हुए थे. अपने ऊपर चल रहे दर्जनों मामलों की वजह से अशोक चुनाव लड़ना नहीं चाहते, इसलिए उन्होंने आनन-फानन में शादी कर ली ताकि अपनी पत्नी को चुनावी मैदान में उतार सके.

मंगलवार की रात 50 गाड़ियों के काफिले के साथ बख्तियारपुर के मां जगदंबा स्थान देवी मंदिर में अशोक महतो और अनीता महतो की शादी हुई. शादी करने के बाद सीधे अपनी पत्नी अनीता महतो के साथ राबड़ी आवास पर आशीर्वाद लेने के लिए पहुंचे. अनीता लखीसराय के सूर्यगढ़ा प्रखंड के बंशीपुर हेमजापुर इलाके की रहने वाली है. फिलहाल अनीता पूरे परिवार के साथ दिल्ली में रहती हैं, इसके अलावा दिल्ली में वह काम भी करती है. 

अशोक महतो पर नरसंहार के भी कई केस दर्ज है. साल 2000 में अशोक महतो ने 15 लोगों के परिवार में से 11 की हत्या कर दी थी. 8 मिनट में 300 राउंड गोलियां से अशोक महतो के गैंग ने लोगों को छलनी कर दिया गया था. इसके अलावा जो बच गए थे उन्हें तलवार से काट दिया गया था. मरने वालों में 10 साल के बच्चे से लेकर 50 साल तक के लोग शामिल थे. 2005 में सांसद राजू सिंह की हत्या का आरोप भी अशोक महतो पर है. इसके अलावा 2002 में नवादा जेल से भी भागने का आरोप अशोक महतो के खिलाफ दर्ज है.

bihar election 2024 Ashok Mahato married Khaki: The BIhar Chapter chandan mahto bihar gangster