जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग जिले में सड़क हादसा, पांच की मौत, एक लापता

जम्मू कश्मीर के गांदरबल जिलें के सोनमर्ग इलाके में रविवार 28 अप्रैल को हुए सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत हो गयी है. श्रीनगर-लेह-राजमार्ग पर हुए हादसे में पांच लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं एक व्यक्ति अबतक लापता है.

New Update
सोनमर्ग जिले में सड़क हादसा

सोनमर्ग जिले में सड़क हादसा

जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के गांदरबल (Ganderbal) जिलें के सोनमर्ग (Sonmarg) इलाके में रविवार 28 अप्रैल को हुए सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत हो गयी है. श्रीनगर-लेह-राजमार्ग पर हुए हादसे में पांच लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं एक व्यक्ति अबतक लापता है. रविवार शाम टूरिस्ट से भरी एक कार अनियंत्रित होकर सिंध नदी में गिर गयी. इसमें नौ लोग सवार थे.

Advertisment

बताया जा रहा है शाम करीब 4 बजे, नौ यात्रियों से भरा एक वाहन सोनमर्ग से कंगन की ओर आते समय गगनगीर में सड़क से फिसलकर सिंध नदी में गिर गया. तत्काल चलाये गये रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद आठ लोगों को नदी से निकला गया. रेस्क्यू किए गये लोगों में तीन लोग जीवित जबकि हैं पांच की मौत हो चुकी थी. वहीं नदी के तेज बहाव के कारण एक व्यक्ति को अबतक ढूंढा नहीं जा सका है. 

बचाए गए तीनों यात्रियों को गुंड पीएचसी में भर्ती कराया गया. इनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

तलाशी अभियान में गुंड पुलिस टीम, सेना 34 असम राइफल्स, CRPF,  ट्रैफिक रूरल पुलिस, स्थानीय प्रशासन, NDRF, SDRF और स्थानीय लोग जुटे हुए हैं.

बताया जा रहा है जिस जगह दुर्घटना हुई है वहां पहले भी कई दुर्घटनाएं हो चुकी है. इस इलाके में वाहन चालकों को संयमित होकर गाड़ी चलाने की हिदायत दी जाती है.

जम्मू कश्मीर में अप्रैल महीने में यह दूसरा बड़ा हादसा है. इससे पहेल 16 अप्रैल को  झेलम नदी में नाव पलटने से आठ लोगों की मौत हो गई थी. नाव में 19 लोग लोग सवार थे.

Jammu and Kashmir Road accident in Ganderbal Ganderbal Sonmarg