Saran Election: सारण चुनावी हिंसा मामले में कार्रवाई, थानाध्यक्ष लाइन हाजिर, इंटरनेट आज भी बंद

Saran Election: सारण में दो पक्षों में हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. इस खूनी संघर्ष के बाद छपरा नगर थानेदार अश्वनी तिवारी को लाइन हाजिर किया गया है.

New Update
सारण चुनावी हिंसा

सारण चुनावी हिंसा

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में बिहार की सारण सीट पर दो पक्षों के बीच में हिंसक झड़क हुई थी. हिंसक झड़प के बाद मंगलवार को दो दिनों के लिए छपरा में इंटरनेट पर बैन लगाया गया था. आज दूसरे दिन भी इलाके में इंटरनेट पूरी तरह से बंद है. सारण में दो पक्षों में हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. इस खूनी संघर्ष के बाद छपरा नगर थानेदार अश्वनी तिवारी को लाइन हाजिर किया गया है.

Advertisment

घटनास्थल से 5 किलोमीटर के एरिया में पुलिस छावनी लगाई गई है. पैरामिलिट्री बल को भी इलाके में सुरक्षा के मद्देनजर तैनात किया गया है. सारण जिले में धारा 144 अभी लागू नहीं की गई है, लेकिन मुस्तैदी बढ़ाई गई है. मौके पर सीआईएसएफ, सीआरपीएफ और आरएफ के साथ ही जिला पुलिस बल के जवान तैनात है. पुलिस की तैनाती के बाद स्थिति सामान्य है. इधर दो घायलों में से एक के कोमा में चले जाने की भी खबर सामने आई है.

इस पूरी घटना के मामले में 12 नामजद समेत 150 लोगों को अभियुक्त बनाया गया है.

सोमवार को वोटिंग के दौरान सारण टाउन थाना क्षेत्र के बड़ा तेलपा मतदान केंद्र संख्या 318 और 319 पर शाम में बीजेपी और राजद समर्थकों के बीच में झड़प हो गई थी. रोहिणी आचार्य के मतदान केंद्र पर जाने से भाजपा कार्यकर्ताओं और राजद कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे पर पत्थरबाजी, गाली-गलौज और लाठी-डंडे चलाएं थे. इस घटना के बाद अगले दिन गोलीबारी की घटना हुई, जिसके बाद से माहौल बिगड़ गया.

Saran loksabha election saran election Saran election violence