केरल के वायनाड पहुंची स्मृति ईरानी, रोड शो के दौरान राहुल गांधी को दी चुनौती

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी के वायनाड से नामांकन भरने के अगले ही दिन (4 अप्रैल) भाजपा के उम्मीदवार के. सुरेंद्रन ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. वहीं रोड शो में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सुरेंद्रन के लिए जनता से समर्थन मांगा.

author-image
पल्लवी कुमारी
एडिट
New Update
केरल के वायनाड पहुंची स्मृति ईरानी

केरल के वायनाड पहुंची स्मृति ईरानी

कांग्रेस नेता  राहुल गांधी के वायनाड (Wayanad) से नामांकन भरने के अगले ही दिन (4 अप्रैल) भाजपा के उम्मीदवार के. सुरेंद्रन ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. राहुल गांधी के तरह ही नामांकन दाखिल करने से पहले केरल के बीजेपी अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने रोड शो किया. इस रोड शो में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने सुरेंद्रन के लिए जनता से समर्थन मांगा.

Advertisment

वायनाड पहुंची स्मृति ईरानी ने अमेठी को लेकर भी राहुल गांधी पर निशाना साधा था. दरअसल  2019 में स्मृति ईरानी ने अमेठी से राहुल गांधी को हराया था. इस बार भी स्मृति ईरानी अमेठी से चुनाव लड़ रही हैं. रैली में स्मृति ने कहा, मैंने सुना है कि वे (राहुल गांधी) वायनाड को अपना परिवार बता रहे हैं. पचास साल अमेठी को अपना परिवार बताने वाले ने कल वायनाड को अपना परिवार कह दिया है. पहले अमेठी की जनता को धोखा दिया है. अब वायनाड के लोगों को धोखा देना चाहते हैं.

मुस्लिम लीग के समर्थन से हैं शर्मसार

कल (3 अप्रैल) वायनाड में राहुल (Rahul Gandhi) कि रैली में मुस्लिम लीग का झंडा नहीं दिखाई दिए जाने को लेकर स्मृति ने कांग्रेस पर सवाल उठाया. स्मृति ईरानी ने कहा, राहुल गांधी की नामांकन रैली में मुस्लिम लीग का झंडा छुपाया गया. ये इस बात का संकेत है कि राहुल मुस्लिम लीग के समर्थन से शर्मसार हैं. स्मृति ने कहा मुझे हैरानी है कि PFI जैसे आतंकी संगठन पर बैन लगने के बाद भी कांग्रेस उसकी पॉलिटिकल फ्रंट SDPI का समर्थन ले रही है.

Advertisment

स्मृति ने कहा कांग्रेस जब उत्तर भारत जाती है तो मंदिर और राम का नाम लेती है. वहीं जब  दक्षिण भारत में वोट मांगती है तो सनातन धर्म के खिलाफ बोलती है. स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा “कांग्रेस के पास न ही पीएम कैंडिडेट है और न ही विकास का एजेंडा है.

रोड शो के दौरान स्मृति ईरानी ने कहा "मैं उस लोकसभा क्षेत्र से आई हूं, जहां 50 साल तक गांधी परिवार का राज रहा.आज हम 150 से ज्यादा स्वयं सेवकों के आशीर्वाद के साथ यात्रा शुरू कर रहे हैं, जिन्होंने केरल में लोकतंत्र के लिए अपना बलिदान दिया है."

केरल (Kerala) की वायनाड सीट पर दूसरे चरण में मतदान होना है. यहां नामांकन का आखिरी दिन गुरुवार (4 अप्रैल) है. 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को वायनाड में 7 लाख 6 हजार 367 वोट हासिल हुए थे. राहुल ने यहां 4.31 लाख वोटों से जीत हासिल की थी.

rahul gandhi Smriti Irani Kerala Wayanad Wayanad Kerala