Bihar: ईद और रामनवमी पर शिक्षकों की नहीं होगी Moye-Moye, आ गया नीतीश सरकार का अंतिम आदेश

एससीईआरटी की ओर से 9 अप्रैल को पत्र जारी कर शिक्षकों की ट्रेनिंग को चार दिनों के लिए स्थगित किया है. एससीईआरटी ने 10, 14, 17 और 21 अप्रैल को भी शिक्षकों की ट्रेनिंग नहीं देने का लेटर जारी किया है.

New Update
ईद और रामनवमी पर शिक्षकों

ईद और रामनवमी पर शिक्षकों

बिहार में शिक्षकों की ट्रेनिंग के दौरान ईद और रामनवमी जैसे त्योहारों पर छुट्टियों को लेकर आदेश पत्रों की झड़ी लग गई है. सोमवार से ही एक के बाद एक आदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इन आदेशों में से कुछ को शिक्षा विभाग ने फर्जी बताया, तो कुछ में छुट्टियां को कैंसिल ना करने का फरमान सुनाया और अब नया आदेश जारी करते हुए शिक्षकों को छुट्टी दे दी. 

Advertisment

नए देश में शिक्षा विभाग ने 11 और 17 अप्रैल को शिक्षक को ट्रेनिंग से छुट्टी दी है. एससीईआरटी की ओर से 9 अप्रैल को पत्र जारी कर चार दिनों के लिए ट्रेनिंग स्थगित किया गया है. एससीईआरटी बिहार में शिक्षकों को ट्रेनिंग दे रही है. 10, 17 अप्रैल के अलावा 14 और 21 अप्रैल को भी शिक्षकों की ट्रेनिंग नहीं होगी. 

शिक्षकों की ट्रेनिंग का अंतिम फ़ैसला

 

Advertisment

आज ही शिक्षा विभाग की तरफ से एक और लेटर जारी किया गया था, जिसमें यह कहा गया था कि सोमवार से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा प्रेस रिलीज़ फर्जी है. इसके साथ ही शिक्षा विभाग के प्रेस रिलीज़ में लिखा गया था कि ट्रेंनिंग शेड्यूल में किसी की तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है और वायरल हो रहा प्रेस रिलीज़ फर्जी है.

शिक्षा विभाग नहीं देगा ईद, रामनवमी पर छुट्टी

बता दें कि कल से ही सोशल मीडिया पर शिक्षा विभाग का प्रेस नोट वायरल हो रहा है, सीएम नीतीश कुमार के संज्ञान लेने का हवाला देते हुए शिक्षकों को ईद और रामनवमी पर छुट्टी देने का जिक्र किया गया था.

ईद, रामनवमी पर मिलेंगी छुट्टियां

कल से अबतक तीन नोटिस छुट्टियों को लेकर जारी हो चुके है, ऐसे में अब देखना है की आज एससीईआरटी से निकला नोटिस ही आखिरी रहता है या और कुछ फ़ैसले आते हैं.

bihar education department Bihar Teachers on Eid holiday on eid bihar