चुनाव से पहले बिहार के दो नेताओं को मिली वाई प्लस सुरक्षा, विपक्षी नेता होंगे ज्यादा सुरक्षित

बिहार सरकार ने पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद की सुरक्षा को बढ़ाने का निर्णय लिया है. दोनों ही नेताओं को गृह विभाग ने वाई प्लस सुरक्षा देने का निर्णय लिया है.

New Update
बिहार के दो नेताओं की बढ़ी सिक्यूरिटी

बिहार के दो नेताओं की बढ़ी सिक्यूरिटी

लोकसभा चुनाव 2024 के शुरुआत से पहले बिहार के दो बड़े नेताओं की सुरक्षा में इजाफा किया गया है. बिहार सरकार ने नेता प्रतिपक्ष की भी सुरक्षा को बढ़ाया गया है.

Advertisment

बिहार सरकार ने पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद की सुरक्षा को बढ़ाने का निर्णय लिया है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और तारकिशोर को वाई प्लस सुरक्षा दी गई है. बुधवार को इस संबंध में गृह विभाग की ओर से अधिसूचना को जारी किया गया.

बुधवार को राज्य सरकार ने डीजीपी को आदेश जारी कर दोनों ही पूर्व डिप्टी सीएम को सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है. आदेश में कहा गया है कि आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान किए जाने वाले दौरे और वर्तमान खतरे से जुड़े आकलन रिपोर्ट किया गया था, इसके बाद राज्य सरकार के द्वारा दोनों नेताओं की सुरक्षा को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है.

GKTBmn6bkAAMyVO

Advertisment

वाई प्लस श्रेणी में दोनों ही नेताओं को एक दर्जन सुरक्षाकर्मी दिए जाएंगे, जिसमें दो से चार कमांडो और पुलिसकर्मी शामिल होंगे.

बता दें कि बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद तेजस्वी यादव की सुरक्षा में कटौती की गई थी. एनडीए के गठन के बाद 31 जनवरी को तेजस्वी यादव से जेड प्लस की सुरक्षा वापस ले ली गई थी और एक साधारण मंत्री वाली सुरक्षा दी गई थी. एनडीए के सरकार में भाजपा नेताओं की सुरक्षा को बढ़ाया गया था.

वहीं भाजपा नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद को 2023 के जुलाई में अग्निपथ आंदोलन के दौरान वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी, जो उन्होंने सरकार को वापस कर दी थी. इसके बाद उन्होंने विधायकों को मिलने वाली सामान्य सुरक्षा को लिया था.

bihar ministers security Bihar loksabha election 2024 tejashwi yadav got Y+ security nitish kumar and tejashwi yadav