Vande Bharat Train: वाराणसी-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बची, हज़ारीबाग़ में ड्राइवर ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक

Vande Bharat Train: सोमवार की रात 8:30 बजे अपनी पूरी रफ्तार से वंदे भारत चल रही थी, इसी दौरान हजारीबाग स्टेशन के पास इंजन के पेंटो से आग की चिंगारी निकली. इसके बाद ड्राईवर ने ट्रेन में इमरजेंसी ब्रेक लगा दी.

New Update
वाराणसी-रांची वन्दे भारत

वाराणसी-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस

वाराणसी से रांची के बीच चलने वाली वन्दे भारत एक्सप्रेस सोमवार की रात हादसे का शिकार होते-होते रह गई. वाराणसी-रांची वन्दे भारत एक्सप्रेस के पेंटो से चिंगारी निकलने का मामला सामने आया है. पेंटो से निकले चिंगारी ने वंदे भारत की रफ़्तार पर लगाम लगा दी.

Advertisment

 सोमवार की रात 8:30 बजे अपनी पूरी रफ्तार से वंदे भारत चल रही थी, इसी दौरान हजारीबाग स्टेशन के पास इंजन के पेंटो से आग की चिंगारी निकली. चिंगारी के साथ ही पेंटो से विस्फोट की भी आवाज आई, जिसके बाद चालक ने सूज-बूझ का परिचय देते हुए ट्रेन में इमरजेंसी ब्रेक लगा दी. ट्रेन के अचानक ऐसे रुकने पर यात्रियों के बीच में अफरा-तफरी मच गई. कई लोग ट्रेन के रुकने से घबरा गए और ट्रेन से उतरकर प्लेटफार्म और ट्रैक पर घूमने लगे.

ट्रेन में आई गड़बड़ी के बाद वंदे भारत को तुरंत गोमो रेलवे स्टेशन भेजा गया, जहां टेक्नीशियन ने आधे घंटे तक ट्रेन में आई खराबी को दुरुस्त किया और ट्रेन को वापस रवाना किया.

रेलवे स्टेशन के अधीक्षक से एसएन भट्टाचार्य ने घटना पर पूरी जानकारी देते हुए बताया कि वाराणसी-रांची वंदे भारत के पेंटो में से चिंगारी निकल रही थी, विस्फोट होने की भी आवाज आई. ड्राईवर को इसकी जानकारी होने के बाद उसने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाकर हजारीबाग रोड स्टेशन में ट्रेन को रोका. सूचना मिलने के बाद रेलवे अधिकारियों को मौके पर भेजा गया और गड़बड़ी को ठीक कराया गया. उसके बाद करीब 9:45 बजे ट्रेन को रवाना किया गया.

Varanasi Ranchi Vande Bharat Vande Bharat Train Train Accident in Hajaribagh