Bihar CasteCensus: BJP Bihar को हिन्दू राज्य बनाने की तैयारी कर रही है

Bihar को हिन्दू राज्य: बिहार में 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन जातिगत जनगणना की रिपोर्ट जारी की जाती है. इस रिपोर्ट में 63% आबादी पिछड़े वर्ग से आते हैं. राज्य में हिंदुओं की संख्या 82% है. इसलिए बिहार को हिंदू राज्य घोषित कर देना चाहिए.

author-image
Subrita Nidhi
New Update
Bihar को हिन्दू राज्य

BJP Bihar को हिन्दू राज्य बनाने

अब जल्द ही बिहार हिन्दू राज्य हो जाएगा. बिहार के हर घर पर भगवा लहराएगा और हर बच्चा 'जय श्री राम' कहेगा. ऐसा मैं नहीं कह रहा हूं ऐसा कहना है बिहार भाजपा के विधायक हरिभूषण ठाकुर का.

Advertisment

बिहार में 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन जातिगत जनगणना की रिपोर्ट जारी की जाती है. इस रिपोर्ट में 63% आबादी पिछड़े वर्ग से आते हैं. इस रिपोर्ट के बाद ये मांग उठती है कि जिसकी जितनी आबादी में भागीदारी है उसकी उतनी हिस्सदारी भी होनी चाहिए. लेकिन ये मामला तब अजीब हो जाता है जब बिहार भाजपा से विधायक हरिभूषण ठाकुर इस नारे को हिन्दू राज्य की मांग के लिए इस्तेमाल करते हैं.

हरिभूषण ठाकुर कहते हैं- राज्य में हिंदुओं की संख्या 82% है. इसलिए बिहार को हिंदू राज्य घोषित कर देना चाहिए. इसके साथ ही हरिभूषण ठाकुर का ये भी कहना था कि बिहार में हिन्दुओं के ऊपर अत्याचार बढ़ा है. अगर हिन्दुओं का बोलबाला नहीं हुआ तो बिहार इस्लामिक स्टेट बन जाएगा. ऐसा नहीं है कि पहली बार किसी भाजपा नेता ने ऐसा भड़काऊ और गैरजिम्मेदाराना बयान दिया हो. इससे पहले भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने भी बिहार में शरिया कानून लागू हो जाने की बात कही थी.

देश में पत्रकारों के ऊपर UAPA लागने वाली सरकार बताये कि क्या भाजपा विधायक के इस बयान से भारत की संप्रभुता पर खतरा नहीं होता है? क्या हमारी सरकार और हमारा समाज कट्टरपंथ को एकदम सामान्य कर चुका है? कुछ महीनों पहले बिहारशरीफ में दंगा होता है. कुछ उपद्रवी मदरसा अज़ीज़िया में आग लगा देते हैं. बच्चों की किताबें जल जाती हैं. लेकिन उस समय अल्पसंख्यकों के पक्ष में भाजपा के कोई सदस्य बोलने नहीं आते. 

bihar caste census Hindu state Haribhushan Thakur