BPSC TRE ने जारी किया 7 विषयों का रिजल्ट, पॉलिटिकल साइंस में 712 अभ्यर्थी सफल

7 विषयों का रिजल्ट: शिक्षक भर्ती में पॉलिटिकल साइंस में 712 अभ्यर्थी सफल हुए हैं, म्यूजिक में 672, entrepreneurship में 140, होम साइंस में 258 वनस्पति विज्ञान में 669 मगही में 2 और भोजपुरी में 6 उम्मीदवारों को सफलता मिली है.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
बिहार शिक्षक का रिजल्ट

बिहार शिक्षक का रिजल्ट

बिहार लोक सेवा आयोग ने बुधवार की रात शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी किया. मंगलवार को बीपीएससी ने 16 विषयों का रिजल्ट जारी किया था. जिसके बाद बचे हुए 7 विषयों का रिजल्ट बुधवार को जारी किया है.

शिक्षक भर्ती में पॉलिटिकल साइंस में 712 अभ्यर्थी सफल हुए हैं, म्यूजिक में 672, entrepreneurship में 140, होम साइंस में 258 वनस्पति विज्ञान में 669 मगही में 2 और भोजपुरी में 6 उम्मीदवारों को सफलता मिली है.

शिक्षा व्यवस्था को संभालना उम्मीदवारों के हाथ में

जनरल कैटेगरी में अब तक कुल 62653 उम्मीदवार सफल हुए हैं. 

बिहार लोक सेवा आयोग ने राज्य में 1.70 लाख शिक्षकों की भर्ती परीक्षा  पर आवेदन लिया था. जिसकी परीक्षा अगस्त 2023 में राज्य में आयोजित की गई थी.

अभ्यर्थी अपने रिजल्ट को बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं- https://www.bpsc.bih.nic.in/ .

बीपीएससी के चेयरमैन अतुल प्रताप प्रसाद ने अपने एक्स अकाउंट पर ट्वीट कर सभी सफल अभ्यर्थियों को बधाई दी है. अतुल प्रसाद ने लिखा है कि हमने तूफ़ान से कश्ती निकाल ली है, इस राज्य की शिक्षा व्यवस्था को संभालना मेरे सफल उम्मीदवारों के हाथ में है.

bpsc teacher exam bihar teacher result