3rd Phase Voting: झारखंड की 4 सीटों पर चुनाव कल, 82 लाख मतदाता डालेंगे वोट

3rd Phase Voting: झारखंड में छठे चरण में चार सीटों पर कल वोट डाले जाएंगे. तीसरे चरण के चुनाव में कुल 93 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है. जिसमें सबसे ज्यादा रांची में उम्मीदवार है.

New Update
झारखंड की 4 सीटों पर चुनाव

झारखंड की 4 सीटों पर चुनाव

झारखंड में छठे चरण में चार सीटों पर कल वोट डाले जाएंगे. गिरिडीह, धनबाद, रांची और जमशेदपुर में शनिवार को मतदान होंगे. झारखंड में तीसरे चरण के चुनाव में कुल 93 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है. जिसमें सबसे ज्यादा रांची में 27, धनबाद और जमशेदपुर में 25-25 और गिरिडीह में सबसे कम 16 प्रत्याशी है. 

चारों सीट को मिलाकर कुल मतदाताओं की संख्या यहां 82,18,506 है. जिसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 42,06,926 और महिला मतदाताओं की संख्या 4,09,290, थर्ड जेंडर मतदाताओं की संख्या 290 है.

कल इन चारों सीटों के प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद होगी. झारखंड के गिरिडीह से एनडीए के वर्तमान सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी और इंडिया एलायंस की तरफ से झामुमो के टुंडी विधायक मथुरा महतो मैदान में खड़े हैं. वही जेबीकेएसएस के नेता जयराम महतो भी इस सीट से चुनावी लड़ाई लड़ने उतरे है.

रांची में संजय सेठ भाजपा से उम्मीदवार हैं, वहीं कांग्रेस की ओर से यशस्विनी सहाय को प्रत्याशी बनाया गया है. धनबाद में भाजपा ने ढुल्लू महतो को कैंडिडेट बनाया है, अनुपम सिंह को इंडिया गठबंधन ने धनबाद की कमान दी है. जमशेदपुर से भाजपा के विद्युतवरण महतो उम्मीदवार है तो दूसरी ओर झामुमो के समीर मोहंती उम्मीदवार हैं.

Jharkhand Loksabha Election 2024 Ranchi loksabha election Jharkhand 3rd Phase Voting