Bihar: लालू यादव की याददाश्त कमजोर, जेल में फोन के इस्तेमाल की बात गलत

लालू यादव के सदाकत आश्रम में दिए गए बयान के बाद से विपक्षी दल उन पर जेल में ऐशो-आराम की जिंदगी जीने का आरोप लगा रही है. तो वहीं गठबंधन के मंत्री राजद सुप्रीमो की याददाश्त भूल जाने की बात कहकर मामले को दबा रहे हैं.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
लालू यादव

Bihar: लालू यादव की याददाश्त कमजोर

लालू यादव ने बीते दिन श्री कृष्णा सिंह की जयंती कार्यक्रम में रांची जेल में फोन इस्तेमाल करने का बयान दिया था. सदाकत आश्रम में कांग्रेस के कार्यक्रम के दौरान लालू यादव के बयान के बाद लोगों ने तालियां बजाई और नारे भी लगाए गए. 

Advertisment

राजद सुप्रीमो ने कार्यक्रम में कहा था कि वह जेल में रहकर बिहार के कांग्रेस नेताओं की तकदीर लिखते थे. अखिलेश प्रसाद सिंह मांग कर एमपी नहीं बने हैं उन्हें जबरदस्ती लालू यादव ने एमपी बनाया है. जब वह रांची जेल में थे, तब अखिलेश प्रसाद सिंह उनसे मिलने आए थे. अखिलेश सिंह ने दूसरे को कांग्रेस पार्टी से एमपी बनाने की सिफारिश की थी तब लालू यादव ने अखिलेश सिंह को एमपी बनने को कहा और उनके लिए सोनिया गांधी जी से फोन पर बात की.

लालू यादव लम्बी बीमारी से जूझे हैं उनकी यादाश्त कमजोर हो गई

उनके बयान के बाद भाजपा के तरफ से अब उन्हें घेरा जा रहा है. नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि जेल में लालू यादव ने जेल मैनुअल का पालन नहीं किया है. झारखंड की जेल में लालू यादव एक राजसी जिंदगी जी रहे थे. उनके जेल में सभी तरह की व्यवस्थाएं की गई थी. न्यायालय ने उन्हें जेल में सुधारने का मौका दिया था. लेकिन वह जेल में ऐश कर रहे थे. विजय सिन्हा ने लालू यादव को फिर से जेल भेजने की बात कही है. 

पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा के सदस्य सुशील कुमार मोदी ने भी अपने एक्स हैंडल पर फोन कॉल को लेकर सवाल उठाया है. उन्होंने पूछा है कि जब जेल में मोबाइल की अनुमति नहीं फिर सोनिया गांधी से कैसे बात की. 

राजद के गठबंधन की सरकार के मंत्री भी अब राजद सुप्रीमों के बचाव में आ गए है. जनता दल यूनाइटेड के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने कहा है कि लालू यादव लम्बी बीमारी से जूझे हैं उनकी यादाश्त कमजोर हो गई है. 

BJP lalu yadav sonia gandhi