डेंगू के आतंक ने तोड़ा रिकॉर्ड, प्रदेशभर में आंकड़ा पहुंचा 15 हजार के पार

रविवार को प्रदेश भर में डेंगू का विस्फोट हुआ है. रविवार को राज्य में डेंगू के 355 नए मरीज मिले हैं जिसमें से 172 मरीज अकेले पटना में मिले हैं. इस साल अब तक 15 हजार से ज्यादा डेंगू के मरीज मिल चुके हैं.

New Update
डेंगू का रिकॉर्ड तोड़ आतंक

डेंगू के आतंक ने तोड़ा रिकॉर्ड

बिहार में डेंगू ने बीते 3 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. राज्य में इस साल अब तक 15 हजार से ज्यादा डेंगू के मरीज मिल चुके हैं.

29 अक्टूबर को एक बार फिर से प्रदेश भर में  डेंगू का विस्फोट हुआ है. रविवार को राज्य में डेंगू के 355 नए मरीज मिले हैं. जिसमें से 172 मरीज अकेले पटना में मिले हैं. राज्य में अब डेंगू के मरीजों की संख्या 15 हजार के पार हो चुकी है और पटना जिले में डेंगू के मरीजों की कुल संख्या अब 6257 पर पहुंच गई है.

पटना जिले में सबसे ज्यादा डेंगू के 58 मरीज पाटलिपुत्र के इलाके में मिले हैं इसके अलावा अजीमाबाद में 10, पटना सिटी में 5, बांकीपुर में 18, दानापुर में 5, बिहारशरीफ, बख्तियारपुर, बाढ़, दनियावां में भी मरीज की संख्या में बढ़ोतरी देखी गई है.

अक्टूबर में डेंगू ने अपना पैर तेजी से पसारा

शुरुआत में डेंगू के मरीजों की संख्या राज्य में रोजाना 10 के करीब थी. लेकिन जैसे-जैसे डेंगू का प्रकोप बढ़ता गया मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि होती गई. सितंबर और अक्टूबर में डेंगू ने अपनी रफ्तार पकड़ कर पुराने सभी रिकार्ड को तोड़ दिया है. अक्टूबर में डेंगू ने अपना पैर तेजी से पसारा है. अकेले अक्टूबर में 8000 से ज्यादा डेंगू के मरीजों की पहचान राज्य में की गई है.

डेंगू अपना प्रकोप लगातार राज्य में बढ़ता ही जा रहा है. एंटी लारवा का छिड़काव और फॉगिंग से भी राज्य में डेंगू पर नियंत्रण में नहीं है. 

पटना के अलावा पूर्वी चंपारण, मुंगेर, सारण, बेगूसराय, भागलपुर और मुजफ्फरपुर में भी डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.

Bihar NEWS dengue cases