पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेटे एच डी रेवन्ना और पोते प्रज्वल रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न का आरोप, SIT को जांच के आदेश

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेटे एच डी रेवन्ना और पोते प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया है. रेवन्ना के घर काम करने वाली मेड ने हासन के होलेनरासीपुर थाने में दोनों के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया है.

New Update
प्रज्वल रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न का आरोप

प्रज्वल रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न का आरोप

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा (HD Deve Gowda) के बेटे एच डी रेवन्ना और पोते प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया है. रेवन्ना के घर काम करने वाली मेड ने हासन के होलेनरासीपुर थाने में दोनों के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया है.

Advertisment

रेवन्ना के खिलाफ होलेनरासीपुर थाने में आईपीसी की धारा 354 A (यौन उत्पीड़न), 354 D (पीछा करना), 506 (आपराधिक धमकी) और 509 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के मकसद से कुछ बोलना, इशारा या हरकत करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

एफआईआर दर्ज होने के बाद SIT का गठन कर दिया गया है. तीन सदस्यीय SIT टीम का नेतृत्व एडीजी (CID) विजय कुमार सिंह करेंगे. वहीं, दो अन्य सदस्यों में सुमन डी. पेनेकर (DG, CID) और मैसुरु की आईपीएस सीमा लाटकर शामिल हैं.

वहीं प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ 200 से ज्यादा आपत्तिजनक वीडियो भी, स्थानीय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. जिसमें महिलाएं रोते हुए खुद को छोड़ने की विनती करते नजर आ रही हैं जबकि प्रज्वल उनका वीडियो बनाते नजर आ रहे हैं.

Advertisment

पीड़िता ने बताया जान का खतरा

एच डी रेवन्ना और प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ FIR करवाने वाली महिला एच डी रेवन्ना (HD Revanna) की पत्नी भवानी की रिश्तेदार बताई जा रही हैं. रेवन्ना के घर कुक का काम करने वाली महिला ने बताया कि जब भी एच डी रेवन्ना की पत्नी भवानी बाहर जाती, रेवन्ना बहाने से कमरे में बुलाकर गलत तरीके से छूते थे.

मेड ने प्रज्वल रेवन्ना पर आरोप लगते हुए कहा रेवन्ना उनकी बेटी को वीडियो कॉल कर अश्लील बाते करते थे. वहीं महिला ने अपने और परिवार की जान का खतरा बताया है. पीड़िता ने एच डी रेवन्ना और प्रज्वल पर 2019 से 2022 तक यौन शोषण करने का आरोप लगाया है.

यौन शोषण का मामला सामने आने के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गाँधी ने सोशल मीडिया एक्स पर पीएम मोदी से सवाल करते हुए लिखा “जिस नेता के कंधे पर हाथ रखकर PM फोटो खिंचवाते हैं. जिस नेता का चुनाव प्रचार करने 10 दिन पहले PM स्वयं जाते हैं. मंच पर उसकी प्रशंसा करते हैं. आज कर्नाटका का वह नेता देश से फरार है. उसके जघन्य अपराधों के बारे में सुनकर ही दिल दहल जाता है. सैकड़ों महिलाओं का जीवन जिसने तहस-नहस कर डाला. मोदी जी क्या अब भी आप चुप रहेंगे?

रेवन्ना हासन लोकसभा सीट पर NDA के उम्मीदवार हैं. यहां दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोटिंग हुई थी. हासन में रिकॉर्ड 77 फीसदी वोटिंग हुई थी. रेवन्ना के सामने पूर्व मंत्री जी पुट्टस्वामी गौड़ा के पोते श्रेयस एम पटेल चुनावी मैदान में हैं.

FIR के बाद विदेश भागे प्रज्वल

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कर्नाटक (karnataka) के हासन लोकसभा सीट पर दुसरे चरण में वोटिंग हुई है. वोटिंग के बाद ही प्रज्वल जर्मनी चले गए है. बताया जा रहा है कि प्रज्वल शनिवार 27 अप्रैल को फ्रैंकफर्ट निकल गये हैं. यहां से जर्मनी होते हुए वे यूरोप जाने वाले हैं.

वहीं कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने प्रज्वल के विदेश जाने पर कहा कि उन्हें वापस लाने का जिम्मा SIT का है.

karnataka SIT Prajwal Revanna HD Deve Gowda HD Revanna