लैंड फॉर जॉब मामले की अगली सुनवाई 29 नवंबर को, तेजस्वी को जमा करने होंगे पासपोर्ट

दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने लैंड फॉर जॉब मामले में सुनवाई करते हुए आरोपियों को पासपोर्ट जमा करने को कहा है. इसी के साथ केस की स्क्रूटनी भी तैयार करने को कहा है. मामले में अब अगली सुनवाई की 29 नवम्बर है.

New Update
लैंड फॉर जॉब मामले में अगली सुनवाई 29 को

लैंड फॉर जॉब मामले में अगली सुनवाई 29 को

दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में आज लैंड फॉर जॉब मामले में सुनवाई हुई. कोर्ट ने सुनवाई करते हुए सभी आरोपियों के पासपोर्ट को जमा करने का आदेश दिया है.

Advertisment

कोर्ट ने आरोपियों के तरफ से चार्टशीट की स्क्रुटनी के लिए समय की मांग की है. इस मामले में अब अगली सुनवाई 29 नवंबर को तय की गई है.

लैंड फॉर जॉब मामले में सीबीआई ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, पत्नी राबड़ी देवी, बिहार के उपमुख्यमंत्री और लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव को आरोपी बनाया है. लालू परिवार के अलावा 17 और लोगों के खिलाफ सीबीआई ने केस दर्ज किया है.

लालू यादव ने 2004-09 के बीच अपने पारिवारिक सदस्यों के नाम प्रॉपर्टी ट्रांसफर करवाई

Advertisment

2004-2009 के बीच लालू यादव ने अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर जमीन और प्रॉपर्टी ट्रांसफर करवाई

सीबीआई का आरोप है कि लालू यादव के रेल मंत्री रहने के द्वारा 2004-2009 के बीच लालू यादव ने अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर जमीन और प्रॉपर्टी ट्रांसफर करवाई थी. इसके बदले में रेल मंत्री ने उस समय लोगों को मुंबई, जबलपुर, कोलकाता, जयपुर, हाजीपुर जोन में नौकरी दिलवाई थी.

16 अक्टूबर को कोर्ट ने सुनवाई करते हुए लालू परिवार को रहा दी थी. कोर्ट ने आगे की सुनवाई में पेशी से लालू परिवार को छूट दी थी. इसी के साथ 50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत भी दी गई थी. उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कोर्ट से विदेश जाने की भी अनुमति मांगी थी. जिसके बाद अक्टूबर में वह बिहार के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जापान गए हुए थे.

lalu yadav land for job case