डेंगू से राहत नहीं, पटना में एक और मरीज की मौत, राज्य में डेंगू के 158 नये मामले

डेंगू से राहत नहीं: राज्य में डेंगू ने सोमवार के दिन 158 लोगों को अपना डंक से बीमार किया है. इसी के साथ एक डेंगू मरीज की मौत भी हो गई है. राजधानी के जगदीश मेमोरियल हॉस्पिटल में विजय सिंह कि डेंगू से मौत हो गई है.

New Update
डेंगू से एक मरीज की मौत

डेंगू से राहत नहीं, एक मरीज की मौत

राज्य में डेंगू ने सोमवार के दिन 158 लोगों को अपना डंक से बीमार किया है. पटना में 52 नए मामले डेंगू के पाए गए हैं. 52 मामलों में सबसे ज्यादा नए मामले 13 कंकड़बाग में पाए गए है, अजीमाबाद में 11, पाटलिपुत्र में 9, बांकीपुर में 6. इसी तरह से दानापुर, बाढ़, फुलवारी शरीफ, पालीगंज में भी डेंगू ने अपना प्रकोप को बनाए रखा है.

पटना में अब डेंगू के मरीजों की संख्या 6309 हो गई है. वहीं राज्य की बात करें, तो डेंगू के नए आंकड़ों में उछाल देखा गया है. राज्य में डेंगू के मामले बढ़कर 15150 तक पहुंच चुके हैं.

जगदीश मेमोरियल हॉस्पिटल में डेंगू से मौत

नए मामलों के बढ़ोतरी के साथ ही राज्य में एक डेंगू मरीज ने दम तोड़ दिया है. राजधानी पटना के जगदीश मेमोरियल हॉस्पिटल में 70 वर्षीय विजय सिंह कि डेंगू से मौत हो गई है. 26 अक्टूबर से विजय सिंह अस्पताल में भर्ती थे. पटना में अब तक डेंगू से 17 मौतें दर्ज की जा चुकी हैं वहीं राज्य में मौत का आंकड़ा 59 है.

बीते साल 2022 में राज्य भर में कुल मिलाकर 32 लोगों की मौत डेंगू मच्छर की वजह से हुई थी.

पटना के एम्स, आईजीआईएमएस, एनएमसीएच में डेंगू के मरीजों का इलाज चल रहा है. इसके अलावा प्राइवेट अस्पताल में भी कई डेंगू मरिज भर्ती हैं. राजधानी के अलावा भागलपुर, मधेपुरा, सारण जिले भी डेंगू के प्रकोप से अछूते नहीं है.

Bihar NEWS dengue cases