Patna News: पटना में एक और अगलगी की घटना, मार्केट की बहुमंजिला इमारत में भीषण आग

Patna News: पटना के सिपारा के एक फेमस रेस्टोरेंट की बिल्डिंग में शुक्रवार को भीषण आग लग गई. बहुमंजिला मार्केट में लगी आग ने कोचिंग सेंटर, जिम और रेस्टोरेंट को अपनी चपेट में ले लिया.

New Update
पटना में एक और अगलगी की घटना

पटना में एक और अगलगी की घटना

पटना के सिपारा के एक फेमस रेस्टोरेंट में शुक्रवार को भीषण आग लग गई. सिपारा के एक बहुमंजिला मार्केट में अचानक आग लग गई, जिससे मार्केट के अंदर मौजूद कोचिंग, जिम और रेस्टोरेंट को बहुत नुकसान हुआ है. चंद मिनट में आग ने मार्केट के आधे हिस्से को अपने कब्जे में ले लिया. बहुमंजिला इमारत में लगी इस आग की सूचना तुरंत दमकल को दी गई, जिसके बाद मौके पर छह दमकल की गाड़ियां पहुंची और आग को काबू में किया. अगलगी की इस घटना में लाखों रुपए के नुकसान होने की बात कही जा रही है.

Advertisment

शुक्रवार दोपहर सिपारा के मार्केट में पहले और दूसरे तल्ले से धुंआ निकलना शुरू हुआ, जिसके बाद धीरे-धीरे आग की लपटे बिल्डिंग से बाहर निकलने लगी. इसे देखकर आसपास के इलाके में हडकंप मच गया. इधर सूचना मिलने के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. आग बुझाने के लिए घंटों तक इलाके में बिजली को बाधित किया गया और आग को देखने के लिए सड़कों पर लोगों का जमावड़ा भी लगा रहा, जिससे ट्रैफिक व्यवस्था बाधित हो गई.

रेस्टोरेंट से निकली चिंगारी

बेउर थानेदार सुनील कुमार ने बताया कि सिपारा के नजदीक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के बगल के मार्केट में आग लगी थी, जिसे काबू कर दिया गया है. आज कैसे लगी इसके कारणों का पता लगाया जा रहा है. फिलहाल इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

Advertisment

मौके पर मौजूद कुछ लोगों का कहना है कि नीचे के फ्लोर पर बने रेस्टोरेंट की चिमनी से आग की चिंगारी निकलनी शुरू हुई थी, जो कोचिंग सेंटर तक पहुंच गई. कोचिंग सेंटर के अंदर लगे एलसीडी टीवी में पहले आग लगी, उसके बाद कोचिंग में मौजूद बच्चों के बीच में भगदड़ का माहौल बन गया. कोचिंग सेंटर से बच्चे अपनी जान बचाकर जल्दी-जल्दी बाहर भागने लगे, तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया था. आग ने पूरे कोचिंग सेंटर को जला दिया. इस दौरान आग पर काबू पाने के लिए पहले स्थानीय लोगों ने भी कोशिश की, लेकिन आग को बढ़ता देख दमकल की टीम को बुलाया गया.

10 लाख रुपए का सामान जला

लोगों ने बताया कि बिल्डिंग में ऊपर के तले पर हेल्थ सेंटर भी चलता है, जिसमें कुछ लोग मौजूद थे. आग लगने के समय भी लोग अंदर मौजूद थे. जिसके बाद लोगों को जल्दी बिल्डिंग से बाहर निकाला गया. वही बहुमंजिला बिल्डिंग में आग से करीब 10 लाख रुपए के समान जल गए हैं. लेकिन इस नुकसान को लेकर अभी तक थाने में कोई आवेदन नहीं दिया गया है, जिससे नुकसान का आंकड़ा लगाना मुश्किल है.

मालूम हो कि इसके पहले इसी हफ्ते दो बड़ी आग लगने की घटना राजधानी पटना में हुई है. बुधवार को पटना म्यूजियम में भीषण आग लग‌ गई थी, गुरुवार को पटना के बीएसएनल एक्सचेंज ऑफिस में आग लगने की घटना हुई थी.

patna news fire incident in Patna massive fire in patna Patna Sipara Fire