Patna Museum Fire: पटना के पुराने म्यूजियम में लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड मौजूद

Patna Museum Fire: पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत पटना म्यूजियम में भीषण आग लग गई है, जिससे म्यूजियम में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है. मौके पर आधा दर्जन से ज्यादा दमकल की गाड़ियां मौजूद है.

New Update
पटना म्यूजियम में लगी आग

पटना म्यूजियम में लगी आग

बिहार की राजधानी पटना में इन दिनों आग लगने की घटनाएं कुछ ज्यादा ही हो रही है. आए दिन पटना के अलग-अलग इलाके में आग से काफी नुकसान होता हुआ नजर आ रहा है. एक बार फिर से पटना में आग लगने की बड़ी घटना हो गई है. पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत पटना म्यूजियम में भीषण आग लग गई है, जिससे म्यूजियम में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है.

पटना के पुराने म्यूजियम में आग लगने के बाद फायर ब्रिगेड के कर्मी मौके पर पहुंचकर आग को काबू में करने की कोशिश कर रहे हैं. वही म्यूजियम से लगातार आग का गोला और धुंए का गुब्बार निकल रहा है. फिलहाल फायर ब्रिगेड और पुलिस दोनों ही म्यूजियम में लगी आग को बुझाने की कोशिश में है. मौके पर आधा दर्जन से ज्यादा दमकल की गाड़ियां मौजूद है. फिलहाल आग किस वजह से लगी यह सामने नहीं आ पाया है.

गौरतलब है कि पटना म्यूजियम में बड़ी संख्या में मूर्तियां और संरक्षित सामान रखे गए हैं. लकड़ी के भी सामान पटना म्यूजियम में है. इसके अलावा फाइबर, कांच से बने सामान और कई बहुमूल्य चीजें भी म्यूजियम में रखी गई है. अगर जल्द ही आग पर काबू नहीं पाया गया तो इससे म्यूजियम को बड़ा नुकसान हो सकता है. अभी तक मिली खबर के अनुसार म्यूजियम के अंदर गंगा गैलरी को आग की वजह से काफी नुकसान हुआ है.

Patna Breaking News patna pal hotel fire Patna Museum Fire Patna's old museum fire