राजगीर: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को गदा भेंट, जरासंध जन्मोत्सव कार्यक्रम आयोजित

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सड़क मार्ग से आज पर्यटन नगरी राजगीर पहुंचे. राजगीर में बिहार के सीएम जरासंध के 5226 वें जन्मदिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए.

New Update
नीतीश कुमार को गदा की भेंट

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को गदा भेंट

कला संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार सरकार की तरफ से मगध सम्राट जरासंध महाराज के 5226 वें जन्मदिन का आयोजन किया गया. राजगीर में जरासंध महोत्सव के इस आयोजन में मुख्यमंत्री शामिल हुए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सड़क मार्ग से आज पर्यटन नगरी राजगीर पहुंचे. राजगीर में पहली बार आयोजित जरासंध महोत्सव का आयोजन किया गया है. 

Advertisment

नीतीश कुमार के आगमन को लेकर राजगीर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम दिए गए थे. मुख्यमंत्री के राजगीर पहुंचते ही उनके समर्थक और कार्यकर्ताओं ने नीतीश कुमार के नाम के नारे लगाए. मुख्यमंत्री के समर्थन में कार्यकर्ताओं ने कहा- देश का नेता कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो.  23 नवंबर को मुख्यमंत्री के गृहजिले में उनके नाम के खूब नारे लगे. 

राजगीर में हुए इस आयोजन में मुख्यमंत्री को चंद्रवंशी समाज के लोगों ने पारंपरिक गदा भी भेंट की है. मुख्यमंत्री ने यहां मगध सम्राट जरासंध की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया. राजगीर में बन रहे जरासंध उद्यान और स्मारक का भी मुआयना सीएम ने किया. 

कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तुरंत ही वापस राजधानी पटना के लिए निकल गए .

Bihar Rajgir biharnews nitishkumar