बिहार में रिकॉर्ड तोड़ डेंगू का प्रकोप जारी, 7 दिनों में हजार का आंकड़ा पार

सोमवार को जिले में 62 नए डेंगू के मरीज मिले हैं. मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में सोमवार को एक डेंगू के मरीज की मौत हो गई है.  अबतक राज्य में डेंगू से 65 लोगों की मौत हो चुकी है.

New Update
डेंगू का प्रकोप

बिहार में रिकॉर्ड तोड़ डेंगू का प्रकोप जारी

पटना में डेंगू के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. सोमवार को जिले में 62 नए डेंगू के मरीज मिले हैं. जिसमें बांकीपुर में 7, अजीमाबाद में 2, कंकड़बाग में 3, न्यू कैपिटल रीजन में 6, पाटलिपुत्र में 16, पटना सिटी में 2, दानापुर, फुलवारी शरीफ, बख्तियारपुर, मसौढ़ी और पुनपुन में भी डेंगू के नए मरीजों की पहचान हुई है. डेंगू का यह आंकड़ा हर दिन बढ़ता जा रहा है.

पटना के अलावा डेंगू राज्य के हर जिले में अपना पैर पसार रहा है. नालंदा, नवादा, भागलपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, वैशाली जिले भी डेंगू से प्रभावित है. राज्यभर में डेंगू की मरीजों की संख्या बढ़कर 17290 हो चुकी है. पटना में डेंगू के मरीजों की संख्या 7976 है.

भागलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 74 डेंगू मरीजों का इलाज

इस महीने सात दिन में ही प्रदेश में डेंगू के मरीजों का आंकड़ा 1000 के पार पहुंच गया है. डेंगू के गंभीर मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

राजधानी के चारों मेडिकल अस्पतालों में डेंगू के मरीजों का इलाज चल रहा है. एम्स में 26, आईजीआईएमएस में 15, पीएमसीएच में 17 और एनमसीएच में 28 डेंगू के मरीज एडमिट है. राज्य के 12 मेडिकल कॉलेजे अस्पतालों में 200 से ज्यादा डेंगू के मरीज एडमिट है. जिसमें सबसे ज्यादा भागलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 74 डेंगू के मरीजों का इलाज चल रहा है.

डेंगू से मरने वालों की संख्या में भी सोमवार को बढ़ोतरी दर्ज की गई है. राज्य में अबतक 65 और पटना में 19 लोग डेंगू मच्छर के काटने से जान गवा चुके हैं. मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में सोमवार को एक डेंगू के मरीज की मौत हो गई है. 

patna dengue cases