स्वाति मालीवाल से सीएम हाउस में हुई अभद्रता, AAP नेता संजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा- सीएम लेंगे 'एक्शन'

आम आदमी पार्टी के नेता और राजसभा सांसद संजय सिंह ने मंगलवार को पार्टी ऑफिस में प्रेस कांफ्रेंस कर स्वाति मालीवाल से हुए दुर्व्यवहार की पुष्टि की है.

New Update
स्वाति मालीवाल से सीएम हाउस में हुई अभद्रता

स्वाति मालीवाल से सीएम हाउस में हुई अभद्रता

आम आदमी पार्टी के नेता और राजसभा सांसद संजय सिंह (AAP MP Sanjay Singh) ने मंगलवार को पार्टी ऑफिस में प्रेस कांफ्रेंस कर स्वाति मालीवाल से हुए दुर्व्यवहार (Swati Maliwal was misbehaved in CM House) की पुष्टि की है. प्रेस कांफ्रेस में संजय सिंह ने कहा मुख्यमंत्री आवास में 13 मई को बहुत ही निंदनीय घटना घटित हुई है. जिसके बारे में मैं आप सबको बताना चाहता हूँ. कल (13 मई) सुबह अरविंद केजरीवाल जी से मिलने स्वाति मालीवाल उनके आवास पर पहुंची थीं. ड्रॉइंग रूम में केजरीवाल का इंतजार कर रही थीं. इस बीच बिभव कुमार वहां पहुंचे और उनके साथ अभद्रता और बदतमीजी की.

Advertisment

बताया जा रहा है कि बिभव कुमार केजरीवाल के करीबी हैं.

संजय सिंह ने आगे कहा कि “इस पूरी घटना को दिल्ली के सीएम ने संज्ञान में लिया है. वो इस मामले में सख्त कार्रवाई करेंगे.

संजय सिंह ने आगे स्वाति मालीवाल को समर्थन देने की बात करते हुए कहा, “जहां तक स्वाति मालीवाल जी का सवाल है, उन्होंने देश और समाज के लिए बहुत काम किया है. वो सीनियर और पुराने नेताओं में से एक हैं. हम उनके साथ हैं. 

Advertisment

13 मई हुई अभद्रता

आम आदमी पार्टी की नेता और राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से सोमवार 13 मई को मुख्यमंत्री आवास में दुर्व्यवहार हुआ. दिल्ली पुलिस के अनुसार “स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को खुद कॉल कर मुख्यमंत्री आवास में हुए दुर्व्यवहार की जानकारी दी है.

सलाहकार से राज्यसभा का सफर

महिला आयोग की अध्यक्ष बनने से पहले स्वाति मालीवाल अन्ना आंदोलन की कोर कमेटी की सदस्य रह चुकी हैं. आम आदमी पार्टी बनने के बाद वह उसकी सदस्य बन गयी.

बाद में, वह अरविंद केजरीवाल के सलाहकार के तौर पर काम करने लगी. अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री बनने के बाद साल 2015 में मालीवाल को दिल्ली महिला आयोग का अध्यक्ष बना दिया. आठ सालों तक दिल्ली महिला आयोग (Delhi Women Commission) के अध्यक्ष पद पर काम करने के बाद स्वाति मालीवाल जनवरी 2024 में पद से इस्तीफा दिया. इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने उन्हें राज्यसभा के लिए नामिनेट किया था.

हाल ही में दिल्ली के उप-राज्यपाल ने स्वाति मालीवाल के अध्यक्ष पद पर रहते हुए DWC में हुई नियुक्तियों को रद्द करते हुए  करते हुए 223 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था.

Swati Maliwal AAP MP Sanjay Singh Swati Maliwal was misbehaved in CM House