आखिर क्यों ट्विटर पर ट्रेंड करने लगी दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल

आम आदमी पार्टी की नेता और राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से कथित दुर्व्यवहार का मामला सामने आया हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को खुद कॉल कर मुख्यमंत्री आवास में हुए दुर्व्यवहार की जानकारी दी है.

New Update
दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल

दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल

आम आदमी पार्टी की नेता और राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से कथित दुर्व्यवहार का मामला सामने आया हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को खुद कॉल कर मुख्यमंत्री आवास में हुए दुर्व्यवहार की जानकारी दी है. हालांकि ना तो आम आदमी पार्टी, ना ही स्वाति मालीवाल और ना ही मुख्यमंत्री आवास से अबतक इसपर कोई आधिकारिक बयान आया है. 

Advertisment

बताया जा रहा है कि स्वाति मालीवाल से अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार ने दुर्व्यवहार किया है. वहीं इस घटना के सामने आने के बाद सियासत तेज हो गयी है.

सलाहकार से राज्यसभा का सफर

महिला आयोग की अध्यक्ष बनने से पहले स्वाति मालीवाल अन्ना आंदोलन की कोर कमेटी की सदस्य रह चुकी हैं. आम आदमी पार्टी बनने के बाद वह उसकी सदस्य बन गयी.

Advertisment

बाद में वह अरविंद केजरीवाल के सलाहकार के तौर पर काम करने लगी. अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री बनने के बाद साल 2015 में मालीवाल को दिल्ली महिला आयोग का अध्यक्ष बना दिया. आठ सालों तक दिल्ली महिला आयोग (Delhi Women Commission) के अध्यक्ष पद पर काम करने के बाद स्वाति मालीवाल जनवरी 2024 में पद से इस्तीफा दिया. इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने उन्हें राज्यसभा के लिए नामिनेट किया था. 

हाल ही में दिल्ली के उप-राज्यपाल ने स्वाति मालीवाल के अध्यक्ष पद पर रहते हुए DWC में हुई नियुक्तियों को रद्द करते हुए 223 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था.

Delhi Women Commission Delhi Police Swati Maliwal DWC