PM Modi पर किसने लगाया पद के दुरुपयोग का आरोप, मद्रास HC में दर्ज हुई याचिका

तमिलनाडु कांग्रेस ने अपनी याचिका में कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण का प्रचार बंद हो चुका है. ऐसे में पीएम की यात्रा हिन्दू भावनाओं को भड़काने और अपने अधिकारिक पद का दुरुपयोग करके वोट हासिल करने की कोशिश है.

New Update
PM Modi पर किसने लगाया पद के दुरुपयोग का आरोप

PM Modi पर किसने लगाया पद के दुरुपयोग का आरोप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार थमने के बाद गुरूवार 30 मई को कन्याकुमारी चले गए हैं. यहाँ पीएम मोदी देवी अम्मन के दर्शन के बाद स्वामी विवेकानंद रॉक मेमोरियल (Swami Vivekananda Rock Memorial) में ध्यान करने चले गये. पीएम मोदी यहां 1 जून तक रहने वाले हैं. शुक्रवार 31 मई को पीएम मोदी की विवेकानंद रॉक मेमोरियल से ध्यान करने की वीडियो और तस्वीरे सामने आईं हैं.

Advertisment

पीएम मोदी की तस्वीरे सामने आने के बाद विपक्ष ने इसे चुनाव नतीजे को प्रभावित करने वाला बताया हैं. विपक्ष इसे आचार संहिता का उल्लंघन बता रहा है. तमिलनाडु कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी पर प्रधानमंत्री पद के दुरूपयोग करने का आरोप लगाते हुए मद्रास हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

तमिलनाडु कांग्रेस ने अपनी याचिका में कहा कि पीएम मोदी के विवेकानंद रॉक यात्रा पर कोई आपत्ति नहीं कर सकता है. लेकिन लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण का प्रचार बंद हो चुका है. ऐसे में पीएम की यात्रा हिन्दू भावनाओं को भड़काने और अपने अधिकारिक पद का दुरुपयोग करके वोट हासिल करने की कोशिश है. इसलिए इसपर कार्रवाई होनी चाहिए. 

वहीं पीएम मोदी के गुरुवार को कन्याकुमारी पहुंचने पर थंगथाई पेरियार द्रविड़र कड़गम ने मदुरै में पीएम मोदी के विरोध में काले झंडे दिखाए थे. साथ ही सोशल मीडिया एक्स पर #gobackmodi पोस्ट किया था.

Advertisment

ध्यान का दूसरा दिन

पीएम मोदी का कन्याकुमारी में शुक्रवार को दूसरा दिन हैं. गुरुवार 30 मई को पीएम कन्याकुमारी (PM Modi in Kanyakumari) पहुंचे थे. यहां उन्होंने शाम में अम्मन मंदिर में पूजा और आरती की थी.

वहीं आज सुबह सूर्य अर्घ्य और मंदिर परिक्रमा के बाद ध्यान शुरू किया था. इस दौरान पीएम की एक वीडियो सामने आई हैं जिसमें पीएम भगवा धारण किये हुए नजर आ रहे हैं.

पीएम मोदी शनिवार सुबह 10 बजे तक विवेकानंद रॉक मेमोरियल में रहेंगे.

पीएम की यात्रा पर विपक्ष लगातार हमलावर बना हुआ है. गुरुवार को कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पीएम पर तंज कसते हुए कहा था “पीएम मोदी विवेकानंद रॉक मेमोरियल जा रहे हैं और दो दिनों तक ध्यान करेंगे. वही विवेकानंद स्मारक जहां से राहुल गांधी ने 7 सितंबर 2022 को भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी. मुझे यकीन है कि वहां मोदी इस बात पर ध्यान लगाएंगे कि रिटायरमेंट के बाद जीवन कैसा होगा.

वहीं राजद नेता तेजस्वी यादव ने इसपर तंज कसते हुए कहा “प्रधानमंत्री कन्याकुमारी मार्केटिंग करने, फोटो खींचाने, शूटिंग करने जा रहे हैं. पिछली बार गुफा में बैठे थे फोटो खिंचवा रहे थे. इस बार कन्याकुमारी जा रहे हैं तो उनसे निवेदन है कि मीडिया और कैमरा पर प्रतिबंध लगाए. साधना में भला मीडिया का क्या काम. मीडिया से तो ध्यान भंग होता है.” तेजस्वी ने इस दौरान कहा कि “ध्यान करना है कीजिए, लेकिन मार्केटिंग मत कीजिए.”

PM modi PM Modi in Kanyakumari Swami Vivekananda Rock Memorial