कन्हैया कुमार को युवक ने मारा थप्पड़, जानिए क्या है कारण?

कन्हैया कुमार उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीट से मैदान में हैं. शुक्रवार 17 मई को कन्हैया कुमार चुनाव प्रचार करने निकले थे. इसी दौरान एक व्यक्ति ने कन्हैया को थप्पड़ मार दिया.

New Update
कन्हैया कुमार को युवक ने मारा थप्पड़

कन्हैया कुमार को युवक ने मारा थप्पड़

लोकसभा चुनाव (Loksabha election) के बीच प्रत्याशियों को कभी कभार विरोध का भी सामना करना पड़ता है. विरोध का नया मामला कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार को झेलना पीडीए है. कन्हैया कुमार उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीट से मैदान में हैं. शुक्रवार 17 मई को कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) चुनाव प्रचार करने निकले थे. इसी दौरान एक व्यक्ति ने कन्हैया को थप्पड़ मार दिया. इसके बाद भीड़ ने आरोपी युवक की भी पिटाई कर दी. जिसमें आरोपी युवक को काफी चोटे भी आई.

Advertisment

कब हुई घटना

कन्हैया कुमार दिल्ली की उत्तर पूर्वी सीट से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी के खिलाफ खड़े हुए हैं. शुक्रवार 17 मई को कन्हैया चुनाव प्रचार के लिए न्यू उस्मानपुर स्थित आम आदमी पार्टी कार्यालय पहुंचे थे. यहाँ मीटिंग खत्म होने के बाद कन्हैया, आप पार्षद छाया के साथ कार्यालय से बाहर निकले.

कन्हैया के समर्थक यहां पहले से मौजूद थे. इसी भीड़ में आरोपी युवक माला पहनाने के बहाने कन्हैया के नजदीक आता है और थप्पड़ जड़ देता है. इस दौरान कुछ लोग कन्हैया को काले झंडे दिखाते हुए गो बैक के नारे लगते हैं.

Advertisment

हालांकि इस दौरान कन्हैया को ज्यादा चोट नहीं आई हैं.

कन्हैया ने मनोज तिवारी पर लगाया आरोप 

घटना के कुछ देर बाद कन्हैया कुमार एक कार के ऊपर चढ़कर भीड़ को संबोधित करते हैं. इस दौरान कन्हैया ने  मनोज तिवारी पर आरोप लगाते हुए कहा “यह घटना उनके इशारे पर की गयी हैं. मनोज तिवारी (Manoj Tivari) हार से डरे हुए हैं. कन्हैया ने यहाँ बीजेपी पर हमला करते हुए कहा “बीजेपी 400 पार नहीं लोकतंत्र को खत्म करने की तैयारी में लगी है.

आरोपी युवक का नाम दक्ष चौधरी (Daksh Chaudhary) बताया जा रहा है. इस घटना के बाद आरोपी युवक ने भी वीडियों जारी कर कहा है कि उसने ऐसा क्यों किया. उसने कहा वह कन्हैया कुमार के उस बयान  से नाराज है जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत तेरे टुकड़े होंगे. अफजल तेरे कातिल जिन्दा है. युवक ने वीडियों में कहा आज उसने उसके मुंह पर चांटा मरकर उसका जवाब दिया है.

loksabha election Manoj Tivari Kanhaiya Kumar Daksh Chaudhary