कन्हैया कुमार ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली से दाखिल किया नामांकन, मनोज तिवारी से है सीधा मुकाबला

नामांकन के आखिरी दिन दिल्ली के उत्तर-पूर्वी सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने नामांकन दाखिल कर दिया है. कन्हैया उत्तर-पूर्वी सीट से मौजूदा सांसद मनोज तिवारी के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं.

New Update
कन्हैया कुमार ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली से दाखिल किया नामांकन

कन्हैया कुमार ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली से दाखिल किया नामांकन

राजधानी दिल्ली के सात लोकसभा सीटों के लिए नामांकन का आज (6 मई) आखिरी दिन है. नामांकन के आखिरी दिन दिल्ली के उत्तर-पूर्वी सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने नामांकन दाखिल कर दिया है. कन्हैया उत्तर-पूर्वी (North East Delhi) सीट से मौजूदा सांसद मनोज तिवारी (manoj tiwari) के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं.

Advertisment

कन्हैया ने नामांकन से पहले सर्वधर्म पूजा अर्चना कर गुरुजनों का आशीर्वाद लिया. सोशल मीडिया एक्स पर फोटो और वीडियो पोस्ट करते हुए कन्हैया ने लिखा “अरदास है कहीं कीर्तन, कहीं रामधुन कहीं आवाहन विधि, भेद का है यह सब रचन तेरा, भक्त तुझको बुला रहा, तू ही राम है, तू रहीम है, तू करीम-कृष्ण खुदा हुआ, तू ही वाहे गुरु, तू येशु मसीह, हर नाम में तू समा रहा.

कन्हैया ने आगे लिखा “आज नामांकन से पहले सभी धर्मों के गुरुओं ने मुझे संविधान की प्रस्तावना भेंट कर मेरे लिये दुआएँ कीं और आशीर्वाद दिया. यही हमारा भारत है. यही हमारा संविधान. ‘सर्व धर्म सम भाव’. इस भारत और इसके संविधान की रक्षा के लिए मैं अपनी पूरी जान लगा दूंगा.” 

नामांकन के आखिरी दिन नॉमिनेशन फाइल करने पहुंचे कन्हैया कुमार के साथ में दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव, पूर्व अध्यक्ष अनिल चौधरी, दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय, आम आदमी पार्टी विधायक संजीव झा भी पहुंचे.

Advertisment

नामांकन के बाद कन्हैया कुमार ने एक रोड शो भी किया इस दौरान कन्हैया ने जनता से अंत तक लड़ने का वादा करते हुए कहा “मेरी मां आंगनवाड़ी में काम करती है, मेरे पास न धन है न संसाधन है पर मैं ये वादा कर सकता हूं कि आप लोगो के लिए अंत तक लडूंगा.”

सात सीटों पर 25 मई को चुनाव

दिल्ली के सात लोकसभा सीट पर छठे चरण में 25 मई को चुनाव होने हैं. दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही है. गठबंधन के तहत कांग्रेस के खाते में तीन, वहीं आप के खाते में चार सीटें गयी है. आप ने नई दिल्ली से सोमनाथ भारती, दक्षिणी दिल्ली से सहीराम पहलवान, पूर्वी दिल्ली से कुलदीप कुमार और पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा को उम्मीदवार बनाया है.

वहीं कांग्रेस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार, उत्तर पश्चिम दिल्ली से उदित राज और चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल को टिकट दिया है.

manoj tiwari Kanhaiya Kumar North East Delhi