सीएम नीतीश कुमार ने सुभाष चंद्र बोस को दी श्रद्धांजलि, राज्यपाल और डिप्टी सीएम भी रहे मौजूद

आज राष्ट्र में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 127वीं जयंती मनाई जा रही है. देश में आज नेताजी की जयंती के मौके पर पराक्रम दिवस मनाया जा रहा है. बिहार सीएम ने भी आज नेता को श्रद्धांजलि दी है.

New Update
नेता जी की जयंती कार्यक्रम में सीएम

नेता जी की जयंती कार्यक्रम में सीएम

मंगलवार को देश नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 127वीं जयंती मना रहा है. देश में आज नेताजी की जयंती के मौके पर पराक्रम दिवस मनाया जा रहा है और उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है.

Advertisment

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ने नेता जी की जयंती पर उंहें नमन किया है. पीएम ने अपने एक्स अकाउंट पर नेता जी के लिए लिखा है- पराक्रम दिवस पर भारत के लोगों को शुभकामनाएं. आज उनकी जयंती पर हम नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जीवन और साहस का सम्मान करते हैं. हमारे देश की आजादी के प्रति उनका अटूट समर्पण प्रेरणा देता रहता है.

सीएम पहुंचे राजकीय कार्यक्रम में 

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी नेता जी की जयंती के मौके पर उन्हें नमन किया है. पटना में राजकीय जयंती समारोह का आयोजन गांधी मैदान के दक्षिणी पूर्वी कोने पर अवस्थित सुभाष पार्क में किया गया. यहां राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, सीएम नीतेश कुमार और डिप्टी सीएम भी मौजूद रहे, सभी ने नेता जी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की. 

Advertisment

राजकीय कार्यक्रम में डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव, वित्त वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, परिवहन मंत्री शीला कुमारी, अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण मंत्री रत्नेश सदा, विधान परिषद कुमुद वर्मा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉक्टर एस. सिद्धार्थ, जदयू नेता राजीव रंजन प्रसाद, राज्य नागरिक परिषद के पूर्व महासचिव अरविंद कुमार सहित कई व्यक्तियों ने नेताजी की आदमकद प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने संयुक्त सशस्त्र बल की सलामी ली, साथ ही एनसीसी कैडेट और स्कॉट गाइड की परेड का निरीक्षण किया.

समारोह में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के कलाकारों ने आरती-पूजन, भजन, कीर्तन, बिहार गीत और देशभक्ति गीत पर कार्यक्रम प्रस्तुत किए. 

Subhash Chandra Bose CM Nitish Kumar Bihar