झारखंड की 14 सीटों पर वोटों की गिनती जारी, अब तक के रुझानों में NDA को 10 सीटों पर बढ़त

झारखंड में 14 लोकसभा सीटों पर एनडीए गठबंधन और इंडिया गठबंधन के बीच मुकाबला हो रहा है. एनडीए गठबंधन को यहां 10 सीटों का समर्थन मिल रहा है, तो वही इंडिया गठबंधन 4 सीटों पर आगे है.

New Update
झारखंड की 14 सीटों पर वोटों की गिनती

झारखंड की 14 सीटों पर वोटों की गिनती

झारखंड की 14 लोकसभा सीट पर वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती रुझानों में एनडीए गठबंधन को यहां 10 सीटों का समर्थन मिल रहा है. झारखंड में एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच कांटे की टक्कर चल रही है, एनडीए 10 तो वही इंडिया गठबंधन 4 सीटों पर आगे है. राज्य में पोस्टल वैलेट से पड़े वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है, अब ईवीएम से हुई वोटिंग की गणना शुरू होगी.

झारखंड की राजधानी रांची में भाजपा उम्मीदवार संजय सेठ, तो धनबाद में भी भाजपा प्रत्याशी ढुल्लू महतो आगे चल रहे हैं. पलामू से भाजपा कैंडिडेट विष्णु दयाल राम को बढ़त मिली है. दुमका में शिबू सोरेन की बहू और भाजपा प्रत्याशी सीता सोरेन भी चुनावी बढ़त हासिल करने में कामयाब है. गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे पीछे हो गए हैं, निशिकांत दुबे को 72141 वोट मिले हैं, वही प्रदीप यादव को यहां 73360 वोटों की प्राप्ति हुई है. चतरा में कालीचरण मुंडा आगे हैं,, लेकिन केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा खूंटी से पीछे चल रहे हैं.

राजमहल, खूंटी, सिंहभूम, लोहरदगा में इंडिया गठबंधन का कब्जा देखने मिल रहा है. रांची में सुबोध सहाय की बेटी यशस्विनी सहाय पीछे चल रही हैं. सेकंड राउंड की काउंटिंग के बाद रांची में संजय सेठ 82,636 वोटो से आगे हैं, जबकि दूसरे नंबर पर कांग्रेस प्रत्याशी यशस्विनी सहाय को 67754 वोट मिले हैं.

Jharkhand 14 seats results NDA leading in Jharkhand Jharkhand Loksabha Election result