केके पाठक छुट्टी पर, नए अपर मुख्य सचिव ने शिक्षकों के लिए जारी किया राहत आदेश

बिहार के शिक्षा विभाग के नए अपर मुख्य सचिव डॉ एस सिद्धार्थ ने आदेश देते हुए कहा कि स्कूलों की मॉनिटरिंग जारी रहेगी, लेकिन स्कूलों की टाइमिंग जिला शिक्षा पदाधिकारी के हिसाब से तय की जाएगी.

New Update
केके पाठक छुट्टी पर

केके पाठक छुट्टी पर

बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक छुट्टी पर चले गए हैं. 3 जून से 30 जून तक की लंबी छुट्टी के दौरान उनके पद की जिम्मेदारी डॉक्टर एस सिद्धार्थ को दी गई है. सोमवार को नए अपर मुख्य सचिव डॉक्टर सिद्धार्थ ने पदभार ग्रहण किया, जिसके बाद उन्होंने शिक्षकों को राहत देने वाला एक बड़ा आदेश जारी किया. डॉ एस सिद्धार्थ ने अपने आदेश में कहा कि स्कूलों की मॉनिटरिंग जारी रहेगी, लेकिन स्कूलों की टाइमिंग जिला शिक्षा पदाधिकारी के हिसाब से तय की जाएगी.

Advertisment

नए अपर मुख्य सचिव ने इसको लेकर सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश जारी कर दिए हैं. जिसमें साफ तौर पर यह कहा गया है कि जिला शिक्षा पदाधिकारी स्कूल की टाइमिंग को सुनिश्चित करेंगे. इस आदेश को 8 जून तक के लिए ही जारी किया गया है. 8 जून के बाद शिक्षा विभाग ही स्कूल की टाइमिंग को तय करेगा. इधर राजधानी पटना में सुबह 7:00 बजे से 11:00 बजे तक स्कूल चलाए जाएंगे. पटना शिक्षा पदाधिकारी ने इस आदेश को 8 जून तक के लिए जारी किया है. 8 जून के बाद 9 जून से स्कूल की टाइमिंग में बदलाव करने का फैसला लिया जाएगा. इसके लिए भी सभी जिला शिक्षा जिलाधिकारी से सुझाव मांगे गए हैं.

सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए नए अपर मुख्य सचिव ने स्कूल बंद रहने के बावजूद शिक्षकों की ड्यूटी पर आने के केके पाठक के आदेश पर भी चर्चा की. डॉ सिद्धार्थ ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वह शिक्षकों के लिए स्कूल आने-जाने की टाइमिंग को बदलें. डॉ सिद्धार्थ के भी आदेश से साफ होता है कि भीषण गर्मी में भी शिक्षकों को स्कूल आना पड़ेगा और किसी भी हाल में उन्हें प्रशासनिक कार्यों से राहत नहीं मिलेगी.

ACS S.Siddharth bihar government teacher Bihar education department ACS KK Pathak on leave