दिल्ली शराब नीति घोटाला: केजरीवाल की याचिका पर 29 अप्रैल को सुनवाई करेगा SC, ED को 24 अप्रैल तक देना होगा जवाब

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में जेल में बंद अरविंद केजरीवाल की स्पेशल लीव पिटिशन (SLP) पर सुप्रीम कोर्ट अब 29 अप्रैल को सुनवाई करेगा. साथ ही ED को 24 अप्रैल या उससे पहले इस मामले में जवाब दाखिल करने का नोटिस जारी किया है.

New Update
केजरीवाल ने SC में दाखिला किया जवाब

दिल्ली शराब नीति घोटाला

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में जेल में बंद अरविंद केजरीवाल की स्पेशल लीव पिटिशन (SLP) पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अगली तारीख 29  (Supreme Court on Kejriwal) अप्रैल की दी है. साथ ही ED को 24 अप्रैल या उससे पहले इस मामले में जवाब दाखिल करने का नोटिस जारी किया है. वहीं केजरीवाल कि तरफ से पक्ष रखने आए वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने SC में कहा कि अरविंद केजरीवाल को केवल लोकसभा चुनाव के दौरान चुनाव प्रचार से दूर रखने के लिए गिरफ्तार किया गया है.

Advertisment

सिंघवी ने अदालत से सुनवाई के लिए नजदीक का समय दिए जाने की मांग कि थी लेकिन कोर्ट ने इससे इंकार करते हुए कहा कि जो समय आप मांग रहे हैं वह हम नहीं दे सकते हैं. सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की पीठ ने केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई करते हुए ED को नोटिस दिया है. दरअसल, केजरीवाल ने शराब नीति घोटाले में हुई गिरफ़्तारी को चुनौती देते हुए दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया था. लेकिन दिल्ली हाईकोर्ट ने अपने फैसले में केजरीवाल की गिरफ़्तारी को वैध ठहराया था. जिसके बाद 13 अप्रैल को केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल किया था.

न्यायिक हिरासत आज हो रही खत्म

वहीं, शराब नीति घोटाले मामले में आरोपी आप (AAP) नेता अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत आज 15 अप्रैल को खत्म हो रही है. जिसके बाद ED आज उन्हें दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी. 1 अप्रैल की सुनवाई में ED की मांग पर  राउज एवेन्यू कोर्ट की विशेष जज कावेरी बावेजा ने उन्हें 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.

AAP Supreme Court on Kejriwal