हिमाचल प्रदेश के मनाली-सोलंग मार्ग पर हुआ भारी हिमस्खलन, पांच गाड़ियां बर्फ में फंसी

मनाली-सोलंग मार्ग पर नेहरूकुंड में हिमस्खलन के दौरान सड़क किनारे खड़ी पांच गाड़ियां चपेट में आ गई है. इस हिमस्खलन में किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

New Update
जम्मू-कश्मीर में एवलांच

हिमांचाल प्रदेश में एवलांच

शनिवार को हिमाचल प्रदेश के सोलंग में एवलांच(हिमस्खलन) हुआ, इस हिमस्खलन के चलते कई गाड़ियां सोलंग के नेहरू कुंड के पास पलट गई है. 

Advertisment

मनाली-सोलंग मार्ग पर नेहरूकुंड में हिमस्खलन के दौरान सड़क किनारे पांच गाड़ियां खड़ी थी, जिस पर अचानक पहाड़ से हिमस्खलन हो गया. हालांकि इस हिमस्खलन में किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं है. 

प्रशासन मौके पर पहुंच मौजूद है और स्थानीय लोगों की मदद से गाड़ियों को निकाला जा रहा है. 

हिमाचल और जम्मू कश्मीर में पिछले 24 घंटे से बारिश और हिमपात जारी है. लगातार बर्फबारी के कारण पहाड़ों पर बर्फ जम गया है, जिसकी वजह से हिमस्खलन हो रहा है. जम्मू कश्मीर-श्रीनगर नेशनल हाईवे हिमस्खलन की वजह से बंद है. दरअसल बनिहाल और रामबन सेक्टर में भी कई जगहों पर भी हिमस्खलन हुआ है. कुपवाड़ा-तंगधार में सड़कों पर लंबा ट्रैफिक जाम है. चंबा जिले में भी भारी बारिश की वजह से भूस्खलन से तीन घर डैमेज हो गए हैं. घर में मौजूद लोगों ने इस भूस्खलन में किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई. 

हिमस्खलन का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें साफ़ देखा जा रहा है कि हिमस्खलन की वजह से कैसे गाड़ियां से चपेट में आ गई है. जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश दोनों राज्य में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. खराब मौसम की वजह से राजौरी जिले के सभी स्कूल आज बंद किए गए हैं. 

avalanche snowfall himanchal pradesh Manali Solang road