Jaisalmer Breaking News: PM नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान तेजस विमान क्रैश, पायलट ने कूदकर बचाई जान

जैसलमेर में "भारत शक्ति अभ्यास" के दौरान तेजस एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया. इस अभ्यास में शामिल होने के लिए PM मोदी के साथ-साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सेना के कई अधिकारी पोखरण पहुंचे हैं.

New Update
PM के कार्यक्रम में प्लेन क्रेश

PM के कार्यक्रम में प्लेन क्रैश

राजस्थान के जैसलमेर में भारतीय वायु सेना के कार्यक्रम में तेजस एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया. जैसलमेर में "भारत शक्ति अभ्यास" के दौरान यह बड़ा हादसा हुआ है.

Advertisment

मंगलवार को एक ऑपरेशनल ट्रेनिंग के दौरान उड़ान में हिस्सा लेने के लिए तेजस एयरक्राफ्ट पहुंचा था. एयरक्राफ्ट क्रैश में पायलट सुरक्षित बाहर निकलने में कामयाब रहा.

राजस्थान के पोखरण में चल रहा है युद्धाभ्यास

दरअसल राजस्थान के पोखरण में "भारत शक्ति" युद्धाभ्यास चल रहा है, जिसमें शामिल होने के लिए तेजस फाइटर जेट पहुंचा था. जैसलमेर से 2 किलोमीटर दूर जवाहर नगर के भील समाज के हॉस्टल पर तेजस क्रैश होकर गिर गया. गनीमत रही की घटना के समय हॉस्टल के कमरे में कोई मौजूद नहीं था जिस वजह से किसी को भी नुकसान नहीं हुआ. पोखरण में युद्धाभ्यास स्थल के 100 किलोमीटर दूर यह हादसा हुआ.

Advertisment

मालूम हो कि जैसलमेर के युद्धाभ्यास कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत सेना के कई बड़े अधिकारी मौजूद है. पीएम युद्धाभ्यास के शक्ति प्रदर्शन देखने के लिए मंगलवार को राजस्थान के पोखरण फायरिंग रेंज पहुंचे हैं. अभ्यास के दौरान तीनों सेनाओं ने स्वदेश निर्मित रक्षा उपकरणों का शक्ति प्रदर्शन किया है.

घटना के बाद एयरफोर्स के अधिकारियों ने बताया कि इंडियन एयर फोर्स के फाइटर प्लेन में एक ही पायलट घटना के समय मौजूद था, जिसे आर्मी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. क्रैश होने के पहले पायलट इजेक्ट हो गया था. सेना ने घटना के बाद कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दिया है.

वही इस घटना के बाद से पूरे इलाके में दहशक मच गई है.

Tejas plane crash Defense minister rajnath singh pm narendra modi in jaisalmer Breaking News jaisalmer