हिमाचल प्रदेश में हिमस्खलन की चपेट में आने से तीन मजदूरों की मौत

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में एवलांच की चपेट में आने से झारखंड के तीन मजदूरों की मौत हो गई है. वहीं दो और मजदूर एवलांच में गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज कराया जा रहा है.

New Update
हिमांचल में गुमला के तीन मजदूरों की मौत

हिमाचल प्रदेश में गुमला के तीन मजदूरों की मौत

सोमवार को हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में बर्फीले तूफान के कारण झारखंड के रहने वाले तीन मजदूरों की जान चली गई है. वहीं इस एवलांच में दो मजदूर घायल बताए जा रहे हैं. 

Advertisment

खबरों के मुताबिक भाबा घाटी में एक साईट पर काफी मात्रा में मजदूर लंच टाइम में भोजन के लिए जुटे हुए थे, तभी अचानक से एवलांच हुआ और इसकी चपेट में आने से तीन मजदूरों की मौत हो गई. वहीं एक मजदूर ने अस्पताल में अपना दम तोड़ दिया है. 

भाबा घाटी के तहसीलदार ने इस एवलांच की पुष्टि की है. पुलिस ने बताया कि झारखंड के रहने वाले सीमन किंडो और बिरया की एवलांच में मौत हो गई, जबकि झारखंड के ही रहने वाले एक मजदूर रतनलाल की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. यह तीनों मजदूर झारखंड के ही गुमला जिले के रहने वाले थे. नेपाल के रहने वाले कृष्ण नाम का मजदूर गंभीर रूप से घायल है, जिसे रामपुर अस्पताल में रेफर किया गया है. वही एक और मजदूर चंद्रनाथ को कटगांव के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 13 और 14 मार्च को भी हिमाचल प्रदेश के चंबा, कुल्लू, लाहौर-स्पीति, किन्नौर, शिमला के इलाकों में बर्फबारी की संभावना है. वहीं हिमाचल प्रदेश के निचले पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के साथ ही तूफान और बारिश की भी आशंका है.

jharkhand news Himachal Pradesh avalanche jharkhand labours death in himanchal