ED ने हेमंत सोरेन के खिलाफ दर्ज किया केस, अप्रैल में होगी कोर्ट में पेशी

जमीन घोटाला मामले में ईडी ने पूछताछ के लिए पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को 10 समन भेजे थे, जिसमें से पूर्व सीएम सिर्फ़ दो समन में पेश हुए थे. समन की अवहेलना मामले में कोर्ट ने भी पूर्व सीएम को समन भेजा है.

New Update
ED ने हेमंत सोरेन के खिलाफ दर्ज कराया केस

ED ने हेमंत सोरेन के खिलाफ दर्ज कराया केस

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी के 10 समन भेजे जाने के बाद भी पेश नहीं होने पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है.

Advertisment

ईडी के समन का अनुपालन नहीं करने के मामले में सोमवार को हेमंत सोरेन को नया समन जारी किया गया है. अदालत ने इस समन पर 3 अप्रैल को पूर्व सीएम को हाजिर होने का आदेश दिया है.

ईडी एक तरफ जहा जमीन घोटाला मामले में हेमंत सोरेन के खिलाफ सुनवाई और जांच से कर रही है, तो ऐसे में समन की अवहेलना के मामले में सीजेएम कोर्ट ने उन्हें नोटिस कर दिया. सीजेएम कोर्ट के मिश्रा की अदालत ने हेमंत सोरेन को समन जारी करते हुए अदालत में पेश होने को कहा है.

जमीन घोटाला मामले में हेमंत सोरेन को भेजे गए 10 समन

Advertisment

मालूम हो कि जमीन घोटाला मामले में ईडी ने पूछताछ के लिए पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को 10 समन भेजे थे, लेकिन हेमंत सोरेन 10 समन में से सिर्फ दो समन पर ईडी के सामने पेश हुए थे. ईडी ने इस पूरे मामले पर अदालत में शिकायत दर्ज कराई है.

4 फरवरी को भी इस मामले में सुनवाई हुई थी, सीजेएम कोर्ट में दाखिल शिकायतवाद का सीजेएम कोर्ट ने संज्ञान लिया. पहले भी इस मामले में सुनवाई थी, जिसके बाद दोनों पक्षों की दलिलों को सुनकर अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया था और अब कोर्ट ने इस मामले में मुकदमा चलाने का फैसला लिया है.

ईडी की ओर से जारी शिकायत में बताया गया है कि हेमंत सोरेन को जमीन घोटाला मामले में 10 समन भेजा गया था, जिसमें से पूर्व सीएम मात्र दो समन पर ही ईडी के सामने हाजिर हुए थे. यह ईडी के समन की अवहेलना है. 20 जनवरी को आठवें समन पर और 31 जनवरी को 10वें समन पर हेमंत सोरेन ईडी के सामने पूछताछ के लिए मौजूद रहे थे.

जमीन घोटाला मामले में ईडी ने हेमंत सोरेन को पूछताछ के लिए पहली बार 14 अगस्त को समन भेजा था. फिलहाल हेमंत सोरेन जमीन घोटाला मामले में जेल में बंद है.

case against Hemant Soren ED case against hemant soren