JSSC का संशोधित परीक्षा कैलेंडर जारी, इस साल के अंत तक भरे जाएंगे करीब 39 हजार पद

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से परीक्षा का नया संशोधित कैलेंडर जारी किया गया है. नए कैलेंडर के अनुसार दिसंबर तक राज्य में लगभग 39,000 पदों पर नियुक्तियां होंगी.

New Update
JSSC का संशोधित परीक्षा कैलेंडर

JSSC का संशोधित परीक्षा कैलेंडर

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से परीक्षा का नया संशोधित कैलेंडर जारी किया गया है. नए कैलेंडर के अनुसार झारखंड नगर पालिका सेवा संवर्ग संयुक्त परीक्षा अगस्त के दूसरे हफ्ते में है. झारखंड औद्योगिक प्रशिक्षण सेवा के विभिन्न व्यवसाय में प्रशिक्षण अधिकारी प्रतियोगिता परीक्षा का रिजल्ट अगस्त के आखिरी हफ्ते में जारी किया जाएगा. इस परीक्षा के जरिए 930 पदों पर नियुक्तियां होंगी. इंटरमीडिएट और स्नातक स्तर के झारखंड प्रारंभिक विद्यालय प्रशिक्षित सहायक आचार्य संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा खत्म हो चुकी है. यह पूरा मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है. कोर्ट के आदेश के बाद ही इसके रिजल्ट को जारी किया जाएगा.

नए कैलेंडर में झारखंड महिला पर्यवेक्षकों की प्रतियोगिता परीक्षा 2023 का आयोजन अगस्त के अंतिम सप्ताह में होगा. 444 पदों की इस परीक्षा का रिजल्ट अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में जारी किया जाएगा. मैट्रिक स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा सितंबर में आयोजित होगी, जिसका रिजल्ट अक्टूबर में जारी होगा. झारखंड सामान्य स्नातक योग्यता धारी संयुक्त परीक्षा JSSC CGL सितंबर के अंतिम सप्ताह में आयोजित होगी और इसका रिजल्ट अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में जारी होगा. यह परीक्षा अब तक तीन बार रद्द हो चुकी है. इस परीक्षा के जरिए 2,025 पदों पर नियुक्तियां की जाएगी. 2532 पदों के लिए पारा मेडिकल संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा अक्टूबर के पहले सप्ताह में आयोजित होगी. जिसका परिणाम नवंबर के अंतिम सप्ताह में जारी होगा.

झारखंड उत्पाद सिपाही और आरक्षी प्रतियोगिता परीक्षा अगस्त महीने में शुरू होगी. इसके बाद लिखित परीक्षा का आयोजन होगा. झारखंड क्षेत्रीय कार्यकर्ता प्रतियोगिता परीक्षा नवंबर के अंतिम सप्ताह में आयोजित होगी. झारखंड सचिवालय आशुलिपिक प्रतियोगिता परीक्षा का विज्ञापन इसी महीने जारी होगा. अक्टूबर में कौशल जांच परीक्षा आयोजित हो सकती है, इसमें सफल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए लिखित परीक्षा का आने वाले दिनों में आयोजित होगा.

दिसंबर तक इन सभी प्रतियोगिता परीक्षाओं से राज्य में लगभग 39,000 पदों पर नियुक्तियां होंगी.

JSSC exam JSSC CGL exam JSSC revised exam calendar