KK Pathak News: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा CM का आदेश फर्जी, शिक्षा विभाग नहीं देगा ईद और रामनवमी पर छुट्टी!

KK Pathak News: शिक्षा विभाग ने सीएम नीतीश के फ़ैसले वाले प्रेस नोट को फर्जी बताया है. विभाग ने साफ़ शब्दों में ईद, रामनवमी पर शिक्षकों की ट्रेनिंग प्रोग्राम में कोई बदलाव नहीं करने की बात भी कही है.

New Update
शिक्षा विभाग नहीं देगा ईद पर छुट्टी

शिक्षा विभाग नहीं देगा ईद पर छुट्टी

शिक्षा विभाग, उसके आदेश, केके पाठक और बिहार सरकार बीते तीन दिनों से यह सभी सुर्खियों में चल रहे हैं, वजह है ईद और रामनवमी पर शिक्षकों की ट्रेनिंग. दरअसल शिक्षा विभाग बिहार में 19,000 शिक्षकों को 8 अप्रैल से 13 अप्रैल के बीच आवासीय ट्रेनिंग दे रहा है, जिस दौरान ईद के मौके पर भी ट्रेनिंग कराई जा रही है. इस आदेश के बाद शिक्षकों ने विरोध जताते हुए सीएम नीतीश कुमार को संज्ञान लेने के लिए पत्र लिखा था, इसके बाद खबर आई कि सीएम ने केके पाठक के फैसले को पलट दिया है.

Advertisment

ईद, रामनवमी पर मिलेंगी छुट्टियां

खबरों के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ईद, रामनवमी के मौके पर ट्रेनिंग ले रहे शिक्षकों को 10, 11 और 17 अप्रैल को छुट्टी देने की घोषणा कर दी. हालांकि यह खबर अब शिक्षा विभाग की तरफ से झूठा बताया जा रहा है. सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे प्रेस नोट को शिक्षा विभाग ने फर्जी करार दिया है.

दरअसल शिक्षा विभाग की तरफ से एक प्रेस नोट 8 अप्रैल को जारी किया गया था, जिसमें 10, 11 अप्रैल को ईद और 17 अप्रैल को रामनवमी की छुट्टी का जिक्र था. उसके साथ ही यह भी लिखा गया था कि सीएम के संज्ञान के बाद इस छुट्टी को बहाल किया गया है. इसी छुट्टी पर सफाई देते हुए शिक्षा विभाग ने कहा कि यह पूरी तरह से फर्जी चिट्ठी वायरल हो रही है.

शिक्षा विभाग नहीं देगा ईद, रामनवमी पर छुट्टी

अब इस फर्जी प्रेस नोट के असमंजस में तमाम शिक्षक अपनी छुट्टी की राह में बिहार सरकार की तरफ़ आस लगाए बैठे हैं.

bihar education department KK Pathak News holiday on eid bihar