Patna News: ईद की नमाज के लिए गांधी मैदान आज से बंद, आम लोगों का प्रवेश वर्जित

आज से नमाज अदा करने वालों के लिए ही सिर्फ गांधी मैदान खुला रहेगा यानी आम लोगों के लिए आज से गांधी मैदान को बंद कर दिया गया है. ईद के नमाज अदा करने के लिए हर साल हजारों लोग गांधी मैदान में जुटते है.

New Update
गांधी मैदान आज से बंद

गांधी मैदान आज से बंद

मुस्लिम धर्म के लोग 11-12 तारीख को होने वाले ईद के लिए पूरी तैयारी के साथ लगे है. मुसलमानों के सबसे बड़े त्यौहार के लिए पटना में जगह-जगह पर सड़कों को सजाया गया है. ईद के लिए नमाज अदा करने की भी रसम है, जो एक साथ निभाई जाती है. इस रसम को अदा करने के लिए हजारों लोग पटना के गांधी मैदान में एकजुट होते हैं.

Advertisment

आज से नमाज अदा करने वालों के लिए ही सिर्फ गांधी मैदान खुला रहेगा यानी आम लोगों के लिए आज से गांधी मैदान को बंद कर दिया गया है. 10-11 अप्रैल को सुबह ईद की नमाज पढ़ने के लिए आज से गांधी मैदान को बंद किया गया है.

आम लोगों का प्रवेश वर्जित

गांधी मैदान आम लोगों के लिए भले ही बंद रहे, लेकिन इसके पहले आवश्यक तैयारियां का जायजा लेने के लिए पदाधिकारी, कर्मियों की एंट्री पर कोई पाबंदी नहीं है. इसके अलावा नमाज अदा करने वाले लोगों को भी गांधी मैदान पर कोई रोक नहीं है.

Advertisment

पटना डीएम शीर्षत कपिल ने आदेश जारी किया गया है कि सुरक्षा की दृष्टि से गांधी मैदान को पूरी तरह से बंद किया जाएगा. ईद की पूर्व तैयारी के लिए गांधी मैदान में केवल कार्यक्रम से जुड़े अधिकारियों व कर्मियों तथा ईद के नमाजियों को ही जाने की अनुमति है.

जिला पदाधिकारी ने एसएसपी को गांधी मैदान के सभी गेट पर लाठी बल को तैनात करने का निर्देश दिया है. गेट नंबर 1, 5, 7 और 10 पर लाठी बल की तैनाती होगी. इसके साथ ही सुरक्षा के लिए निजी सिक्योरिटी एजेंसी को भी आदेश जारी किया गया है. विधि व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पटना गांधी मैदान में 60 मजिस्ट्रेट और 300 पुलिस जवानों की तैनाती की जाएगी. नमाज स्थल पर गाड़ियों से आने वाले लोगों के लिए पार्किंग का इंतजाम किया जाएगा.

बता दें कि गांधी मैदान में हर साल ईद की नमाज के लिए विशेष तैयारी की जाती है. सुबह लगभग 7:30 बजे से नमाजी गांधी मैदान पहुंचने शुरू हो जाते हैं. हर साल बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी इसमें शिरकत करने के लिए पहुंचते हैं.

Gandhi Maidan closed Eid in Gandhi Maidan Gandhi Maidan Patna