Land for Job Scam: लालू-राबड़ी के आवास पर ED ने सौंपा नोटिस

शुक्रवार को लालू यादव और राबड़ी देवी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए केंद्रीय जांच एजेसी उनके घर तक पहुंच गई. लालू-राबड़ी के आवास पर केंद्रीय एजेंसी ने आज जाकर नोटिस से सौंपा है.

New Update
लालू यादव के घर ईडी

लालू-राबड़ी के आवास पर ED ने सौंपा नोटिस

लालू परिवार पर सालों से CBI और ED के पूछताछ, कोर्ट-कचहरी का सिलसिला चल रहा है. दोनों ही विभागों की कार्रवाई और कोर्ट में सुनवाई की खबरें लगातार आती हैं. ईडी के समन पर पेश ना होने और समन को विपक्षी दलों का काम बताने वाले लालू परिवार पर आज केंद्रीय जांच एजेसी ने शिकंजा कसा है. 

Advertisment

शुक्रवार को लालू यादव और राबड़ी देवी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए केंद्रीय जांच एजेंसी उनके घर तक पहुंच गई. लालू-राबड़ी के आवास पर केंद्रीय एजेंसी ने आज जाकर नोटिस से सौंपा है. खबरों के अनुसार ईडी की तरफ़ से एक अधिकारी थोड़ी देर पहले ही राबड़ी आवास पहुंचे, जहां उन्होंने लालू परिवार को लैंड फॉर जॉब मामले में नोटिस थमाया है . 

ईडी के कार्यवाही का यह करवा कई दिनों से ग्रहण बन कर लालू परिवार पर छाया हुआ है. एक-एक करके लालू परिवार के लगभग सभी सदस्यों का नाम लैंड फॉर जॉब मामले की चार्जशीट में दाखिल किया गया है. लैंड फॉर जॉब मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, मीसा भारती समेत कई आरोपियों के नाम पत्र में दायर किए गए हैं.

18 जनवरी को इस मामले में दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई थी, जिसके बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा था. पूरे मामले पर 20 जनवरी को  स्पेशल जज विशाल गगन की अदालत फैसला सुना सकता है.  

Advertisment

लैंड फॉर जॉब मामले पर पूछताछ के लिए 5 जनवरी को तेजस्वी यादव को दिल्ली के प्रवर्तन प्रवर्तन निदेशालय में बुलाया गया था, लेकिन डिप्टी सीएम नहीं पहुंचे थे. वहीं बीते साल 22 दिसंबर को राजद सुप्रीमो लालू यादव को भी पेश होने के लिए समन भेजा गया था, जिसमें लालू यादव पेश नहीं हुए थे. इसके बाद 27 दिसंबर को भी लालू यादव को पेश होने के लिए समन भेजा गया था लेकिन लालू और तेजस्वी दोनों ही निदेशालय के सामने पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए थे.

यह पूरा मामला 15 साल पुराना है, राजद प्रमुख लालू यादव पर आरोप है कि उन्होंने अपने रेल मंत्री (2004-2009) रहने के दौरान जमीन के बदले में लोगों को रेलवे में नौकरियां बांटी थी. नौकरियों के बदले में अपने परिवार वालों के नाम पर कई जगहों पर जमीन ली थी. इस मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव सहित 17 लोगों के खिलाफ दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में केस चल रहा है.

ED landforjob laluyadav patna Bihar