एमएस रामचंद्र होंगे झारखंड हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश, सुप्रीम कोर्ट ने 7 हाईकोर्ट जजों की सिफारिश की

हिमाचल प्रदेश के चीफ जस्टिस से एमएस रामचंद्र राव को झारखंड का चीफ जस्टिस बनाया गया है. मौजूदा चीफ जस्टिस डॉक्टर विद्युत रंजन सारंगी 19 जुलाई को रिटायर होंगे.

New Update
झारखंड के नए चीफ जस्टिस

झारखंड के नए चीफ जस्टिस

3 जुलाई को झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के तौर पर डॉक्टर विद्युत रंजन सारंगी को नियुक्त किया गया था, जो की 19 जुलाई को रिटायर होने जा रहे हैं. उनके रिटायरमेंट से पहले झारखंड हाईकोर्ट के लिए नया चीफ जस्टिस नियुक्त किया गया है. हिमाचल प्रदेश के चीफ जस्टिस से एमएस रामचंद्र राव को झारखंड का चीफ जस्टिस बनाया गया है.

देश के सात हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीश को नियुक्त किए जाने के सिफारिश को सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने रखा है, जिसमें दिल्ली हाईकोर्ट के कार्यवाहक चीफ जस्टिस मनमोहन को दिल्ली हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त किया जाना है. हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस एमएस रामचंद्र राव को झारखंड हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाने की सिफारिश हुई है. हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस दिल्ली हाईकोर्ट के वरिष्ठ जज राजीव शकधर को बनाए जाने के सिफारिश की गई है. इनके अलावा दिल्ली हाईकोर्ट के वरिष्ठ जज जस्टिस सुरेश कुमार कैत को जम्मू कश्मीर और लद्दाख हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाया जाएगा. वहीं जम्मू कश्मीर और लद्दाख हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस नोंगमीकपन कोटीश्वर सिंह को सुप्रीम कोर्ट में जज नियुक्त किया जाएगा. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख हाईकोर्ट के न्यायाधीश न्यायमूर्ति ताशी रबस्तान को मेघालय हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाया  जाएगा. जस्टिस ताशी वहां जस्टिस एस वैद्यनाथन की जगह लेंगे.

पंजाब और हरियाणा कोर्ट के वरिष्ठतम जज जीएस संधवालिया को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस और मुंबई हाईकोर्ट के वरिष्ठ जज जस्टिस नितिन मधुकर जमादार को केरल हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के तौर पर नियुक्त करने की सिफारिश हुई है. इनके अलावा बॉम्बे हाईकोर्ट के जस्टिस के आर श्री राम को मद्रास हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाया जाएगा.

new chief justice of jharkhand highcourt jharkhand news Jharkhand Highcourt News